ड्रग्स बिक्री व दड़े-सट्टे के कारोबार को चलाने वाले गैंग का पर्दाफाश

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 12:24 PM (IST)

कपूरथला (भूषण): सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला की पुलिस ने कपूरथला शहर व आसपास के क्षेत्रों में लंबे समय से ड्रग्स बिक्री तथा दड़े-सट्टे के कारोबार को चलाने वाले एक गैंग का पर्दाफाश करते हुए गैंग के सरगना को एक लग्जरी गाड़ी, 69500 रुपए की नकदी तथा भारी मात्रा में नशीले इंजैक्शन के साथ गिरफ्तार किया है जिसके खिलाफ विभिन्न थाना क्षेत्रों में हत्या, ड्रग्स व दड़े-सट्टे से संबंधित 11 मामले दर्ज हैं। सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला में बुलाए पत्रकार सम्मेलन में एस.पी.डी. सतनाम सिंह ने बताया कि एस.एस.पी. सङ्क्षतद्र सिंह के आदेशों पर जिले भर में चल रही अपराध विरोधी मुहिम के तहत सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला के इंचार्ज इंस्पैक्टर सुरिंद्र चांद ने पुलिस टीम के साथ सुभानपुर मार्ग पर पड़ते गांव पहाड़ीपुर के नजदीक नाकाबंदी की हुई थी।

इसी दौरान जब पुलिस टीम ने एक क्रेटा कार को रुकने का इशारा किया तो गाड़ी के चालक ने तेज गति से भागने की कोशिश की लेकिन इसी दौरान उसकी गाड़ी का टायर खेत में फंस गया तथा गाड़ी में बैठे युवक ने हाथ में पकड़े लिफाफे को फैंककर भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को काबू कर लिया। आरोपी के खिलाफ हत्या, ड्रग्स व सट्टे के  11 मामले दर्ज हैं।पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम राकेश कुमार उर्फ केशा पुत्र कृष्ण लाल निवासी मोहल्ला नरोत्तम नगर कपूरथला बताया। एस.पी.डी. ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ के दौरान कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं जिनके आधार पर आने वाले समय में कई अहम गिरफ्तारियां होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।  

आरोपी करता था जुआ चलाने का धंधा
पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि वह लंबे समय से ड्रग्स बेचने का कारोबार करता है तथा वह कपूरथला शहर में जुआ चलाने का धंधा कर रहा है और उसके साथ दड़े-सट्टे व जुए के धंधे में शहर से संबंधित बड़ी संख्या में लोग जुड़े हुए हैं। वह अब तक बड़ी मात्रा में ड्रग्स की बिक्री कर चुका है। आरोपी के खिलाफ हत्या, ड्रग्स व सट्टे के  11 मामले दर्ज हैं।आरोपी के बड़े गैंगस्टरों के साथ संपर्क हैं जिनकी मदद से वह जुआ व दड़ा-सट्टा माफिया को ऑप्रेट कर रहा था। आरोपी ने खुलासा किया कि उसने ड्रग्स व दड़े-सट्टे से कमाई गई रकम से 15 लाख रुपए मूल्य की क्रेटा गाड़ी खरीदी है। 

यह हुई बरामदगी 
50 नशीले टीके
69,500 रुपए की नकदी , नकली गहने
2 मोबाइल फोन 
करीब 15 लाख रुपए मूल्य की नई क्रेटा गाड़ी

bharti