युवक से ठगी 4 लाख रुपए की रकम, जानें मामला

punjabkesari.in Thursday, Feb 07, 2019 - 07:55 PM (IST)

कपूरथला (भूषण): आरमीनीया में मोटी वेतन व बढिय़ा काम दिलवाने का झांसा देकर एक युवक से 4 लाख रुपए की रकम हड़पने के मामले में थाना ढिलवा की पुलिस ने 2 महिलाओ के खिलाफ विभिन्न धाराओ के तहत मामला दर्ज कर लिया है फिलहाल आरोपियो की गिरफतारी नही हो सकी है। 

जानकारी के अनुसार सुखदेव सिंह पुत्र मस्सा सिंह निवासी नडाला ने एसएसपी कपूरथला सतिंदर सिंह को दी अपनी शिकायत में बताया था कि वह भारतीय सेना से रिटायर्ड है उस का बेटा हरमनजीत सिंह को  विदेश भेजने के लिए उस का संपर्क अपने एक रिश्तेदार के मार्फत पलविंदर कौर पत्नी सुरजीत सिंह निवासी ढिलवा के साथ हुआ था। उक्त महिला पलविंदर कौर ने उसे बताया था कि विदेश भेजने का काम करती है तथा उस की बहन हरप्रीत कौर पत्नी जसपाल सिंह निवासी गांव मंसूरवाल उस के साथ काम करती है। 

जिस पर वह पलविंदर कौर की बातो में आ गया तथा उस ने अपने लड़के को आरमीनीया भेजने के लिए उस के साथ 4 लाख रुपए में सौदा तय कर लिया। जिस दौरान पलविंदर कौर ने उसे बताया कि उस की बहन हरप्रीत कौर का आरमीनीया में अपना कारोबार है वह उसके लडके को 50 हजार से लेकर 70 हजार रुपए तक की नौकरी व अन्य सुविधाए लेकर दी गई।  जिस पर उस का  लड़का 14 नवंबर 2018 को पलविंदर कौर के घर जाकर उसे पासपोर्ट दे आया तथा 19 नंबवर 2018 को पलविंदर कौर ने उस के घर फोन कर बताया कि उस के लडके का वीजा लग गया है तथा उसे 2 लाख रुपए की रकम दी जाए। जिस पर उस ने अपने रिश्तेदारो से 2 लाख रुपए लेकर 20 नंवबर 2018 को पलविंदर कौर को 2 लाख रुपए की रकम दे दी। 

इस दौरान पलविंदर कौर ने उसे बताया कि उस के लडके की 9 दिसंबर 2018 को फलाइट है इसी दौरान पलविंदर कौर ने उस के लडके को जयपुर से फलाइट करवा कर आरमीनीया भेज दिया तथा उस से 2 लाख रुपए की ओर रकम ले ली। लेकिन 4 लाख रुपए की रकम लेने के बाद भी उस के लडके हरमनजीत सिंह को आरमीनीया को कोई काम नही मिला तथा उसे भूखा प्यासा रहना पडा है। जिस पर उस ने न्याय के लिए एसएसपी के समक्ष गुहार लगाई। जिन्होने पूरे मामले की जांच का जिम्मा डीएसपी भुलत्थ दविंदर सिंह संधू को सौंप दिया। जांच के दौरान आरोपी महिलाओ पलविंदर कौर तथा हरप्रीत कौर के खिलाफ लगे सभी आरोप सही पाए गए। जिस के आधार पर दोनो आरोपियेा के खिलाफ थाना ढिलवा में मामला दर्ज कर लिया गया।

Mohit