दूसरे की जमीन गिरवी रखवा कर बैंक से लिया 16.50 लाख रुपए कर्ज, नहीं भरी किस्तें

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 09:24 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): एक व्यक्ति की 2 एकड़ जमीन बैंक में धोखे के साथ गिरवी रखकर 16.50 लाख रुपए की ठगी मारने के मामले में थाना सदर कपूरथला की पुलिस ने एक आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार गुरदयाल सिंह पुत्र तेजा सिंह निवासी गांव कुहाला कला जिला जालंधर ने एस.एस.पी. सतिंद्र सिंह को दी शिकायत में बताया कि वह तथा हरनेक सिंह पुत्र स्वर्ण सिंह निवासी कुहाला कला प्राइवेट बस में ड्राइवर व कंडक्टर थे।

उसको हरनेक सिंह ने कहा कि उसकी माली हालत बहुत खराब है तथा उसको कारोबार के लिए 16.50 लाख रुपए की जरूरत है जिस पर उसने हरनेक सिंह की बातों में आकर अपनी 2 एकड़ जमीन ओ.बी.सी. बैंक काला संघियां में गिरवी रखकर 16.50 लाख रुपए कर्ज लेकर सारी रकम हरनेक सिंह को दे दी। उसने बैंक से लिए गए लोन की कोई भी किस्त जमा नहीं करवाई जिसके कारण उसकी लिमिट ब्याज सहित 35 लाख रुपए तक पहुंच गई। 

जब उसने हरनेक सिंह को बैंक का कर्ज वापस करने का दबाव डाला तो हरनेक सिंह ने पंचायत में बैठकर लिखित तौर पर बैंक को पैसा देने का भरोसा दिया पर इसके बावजूद भी उसने बैंक को ब्याज सहित रकम वापस नहीं की। जिस कारण उसका भारी नुक्सान हुआ। जब हरनेक सिंह ने उसकी रकम बैंक में जमा नहीं करवाई तो उसने तंग आकर उसके खिलाफ एस.एस.पी. कपूरथला सङ्क्षतदर सिंह को शिकायत की। जिन्होंने मामले की जांच का जिम्मा डी.एस.पी. सब-डिवीजन हरिंदर सिंह गिल को दिया। जांच में हरनेक सिंह पर लगे सभी आरोप सही पाए। जिसके आधार पर हरनेक सिंह के खिलाफ थाना सदर कपूरथला में मामला दर्ज कर लिया गया है।  

swetha