एकम इंपैक्स कंपनी के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी

punjabkesari.in Friday, May 18, 2018 - 12:18 PM (IST)

कपूरथला (मल्होत्रा): कपूरथला की एक नामवार कंपनी के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले के आरोप में नामजद किए गए 23 आरोपियों के विरुद्ध चार वर्ष के बाद चालान पेश कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच एडीशनल डायरैक्टर जनरल पुलिस की देखरेख में मोहाली की क्राइम ब्रांच द्वारा कर उसकी रिपोर्ट जिला कपूरथला पुलिस को सौंप दी गई है। क्राइम ब्रांच की रिपोर्ट अनुसार नामजद किए गए विपन नेगी ए.जी.एम, अदिति वालिया ए.जी.एम, गरिमा प्रीतम ए.जी.एम, धरमिन्द्र तिवाड़ी ब्रांच मैनेजर, सोनल गुप्ता मैनेजर, दीपक बजाज सेलज मैनेजर कोटक महिन्द्रा बैंक, वरिन्द्र बजाज निर्देशक सेलज मैनेजर, सेलज मैनेजर एक्सिस बैंक अजय कुमार गौतम, चार्टड अकाऊंटैंट संजीव सिंह व चार अन्य व्यक्तियों के नाम दर्ज हैं। 

एकम इंपैक्स कंपनी की पार्टनर सोनिया बावा ने जिला पुलिस में दी गई अपनी शिकायत में अपने दूसरे पार्टनर सुखविन्द्र सिंह व उसके परिवार के विरुद्ध सात करोड़ की हेराफेरी करने का मामला दर्ज करवाया था। मैडम बावा ने करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी में 9 के करीब बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत की भी बात कही थी।

शिकायतकर्ता अनुसार आरोपी परिवार मामले दौरान ही भारत छोड़कर विदेश भाग चुका था। जिससे पुलिस द्वारा उसे भगौड़ा घोषित कर दिया गया था। लोअर माल निवासी मैडम सोनिया बावा ने अपनी शिकायत में बताया था कि उसका भागीदार आरोपी सुखविन्द्र सिंह बैंक कर्मचारियों की कथित मिलीभगत से अकेले ही ज्वाइंट बैंक अकाऊंट को आपरेट करता रहा व कंपनी के खाते से लगातार राशि निकलवाता रहा। बावा अनुसार आरोपी सुखविन्द्र सिंह ने बैंक कर्मचारियों की मिलीभुगत से पैसे निकलवाने के अतिरिक्त कंपनी संचालन का तरीका भी बदल दिया। पीड़ित ने बताया कि पुलिस द्वारा सभी पेपरों को उसकी फोरैंसिक जांच के लिए लैब में भेज दिया। मामले की जांच क्राइम ब्रांच मोहाली को भेज दी। 

पूरे मामले की जांच एडीशनल डायरैक्टर जनरल पुलिस (क्राइम ब्रांच) की देखरेख में टीम द्वारा की गई। मोहाली क्राइम ब्रांच ने लंबे समय तक मामले की पूरी तरह से जांच पड़ताल करने पर अपनी दी गई रिपोर्ट में फर्म के पेपरों पर हस्ताक्षरों में गड़बड़ी पाई गई। मामले को लेकर कपूरथला पुलिस व क्राइम ब्रांच मोहाली की पुलिस ने छानबीन कर गत दिवस कपूरथला की एक अदालत में चालान पेश किया। जिसमें 9 बैंक कर्मचारी, एक चार्टड अकाऊंटैंट व चार अन्य व्यक्तियों को नामजद किया गया है।

 

Punjab Kesari