NRI के खाते में रकम ट्रांसफर करवाने के नाम पर ठगे लाखों

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 10:58 AM (IST)

कपूरथला (भूषण): एन.आर.आई. व्यक्ति से 13 लाख रुपए ठगने के मामले में थाना एन.आर.आई. कपूरथला की पुलिस ने एक आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है, फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

जानकारी अनुसार राकेश मेगड़ा पुत्र नसीब चंद निवासी गांव दादूवाल फिल्लौर ने आई.जी. एन.आर.आई. ईश्वर सिंह को बताया कि उसने अपनी 12 कनाल 3 मरले जमीन चरनजीत सिंह पुत्र हरि सिंह निवासी गांव दादूवाल को अपने मुख्तार अली के मार्फत 7 मार्च, 2018 को बेची थी यह रजिस्ट्री सब-रजिस्ट्रार नूरमहल के कार्यालय में हुई थी। इस जमीन की बेची गई कुल रकम में से 13 लाख रुपए की अदायगी खरीदार की ओर से चैकों के आधार पर की गई थी तथा यह चैक आंध्रा बैंक ब्रांच दादूवाल से जारी हुए थे, जहां उसका बैंक खाता है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी अभिषेक गोयल उर्फ आशू गोयल पुत्र शिव कुमार न्यू मॉडल टाऊन फगवाड़ा ने चैक उसके खाते में ट्रांसफर करने के बजाय अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए तथा उसे भरोसा दिया कि यह रकम मोटी है तथा यह रकम सीधे तौर पर एन.आर.आई. अकाऊंट में ट्रांसफर नहीं हो सकती, जिसके कारण वह यह रकम अपने खाते में आर.टी.जी. के मार्फत ट्रांसफर करवा लेता है तथा वह यह रकम इंडियन करंसी से पाऊंड के रूप में ट्रांसफर कर देगा लेकिन उक्त आरोपी ने यह रकम ट्रांसफर नहीं की तथा बाद में उसने उसे झूठे तौर पर यह कह दिया कि उसने 5 हजार पाऊंड 4.50 लाख रुपए की रकम उसको ट्रांसफर की है। उसको तंग आकर आई.जी. एन.आर.आई. को शिकायत दर्ज करवानी पड़ी।

आई.जी. एन.आर.आई. के आदेशों पर जब एन.आर.आई. पुलिस कपूरथला ने पूरे मामले की जांच की तो खुलासा हुआ कि आरोपी अभिषेक गोयल उर्फ आशू गोयल ने यह रकम शिकायतकत्र्ता के बैंक अकाऊंट में ट्रांसफर नहीं की थी, जिसको लेकर यस बैंक ने अपनी रिपोर्ट भेजी है तथा इस संबंधी इंडियन बैंक ने भी अपनी रिपोर्ट भेजी है कि यह ट्रांजैक्शन झूठी है। इस तरह अभिषेक गोयल उर्फ आशू गोयल ने शिकायतकर्ता राकेश लाल मेगड़ा को विश्वास में लेकर उसके साथ धोखा किया है, जिसको लेकर एन.आर.आई. पुलिस ने अभिषेक गोयल उर्फ आशू गोयल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Anjna