गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा को चंडीगढ़ से फगवाड़ा लेकर आएगी पुलिस

punjabkesari.in Friday, Jul 13, 2018 - 11:55 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): पंजाब के खतरनाक गैंगस्टर दलप्रीत बाबा को फगवाड़ा पुलिस बहुत जल्द प्रोडक्शन वारंट पर पुलिस थाना सिटी ला रही है। इसकी पुष्टि पुलिस थाना सिटी के एस.एच.ओ. जतिन्द्रजीत सिंह ने की।

उन्होंने बताया कि आरोपी गैंगस्टर जो वर्तमान में चंडीगढ़ पुलिस की हिरासत में चल रहा है, को पुलिस थाना सिटी फगवाड़ा की पुलिस चंडीगढ़ से प्रोडशन वारंट पर फगवाड़ा लाकर पूछताछ करने जा रही है। पुलिस जांच में ये खुलासे हुए हैं कि आरोपी गैंगस्टर दलप्रीत बाबा अपने अन्य गैंग के साथियों सहित पुलिस थाना सिटी में फगवाड़ा के इलाके में करीब 1 वर्ष पहले हुई आई-20 कार की लूट के मामले में संलप्ति रहा है। सनद रहे कि फगवाड़ा पुलिस थाना सिटी के इलाके में गत वर्ष मोहल्ला धर्मकोट के पास होशियारपुर रोड पर अज्ञात लुटेरों द्वारा लूटी गई उक्त आई-20 कार नंबर-पीबी-09 एए-2143 का प्रयोग हत्या करने में किया गया था।


फगवाड़ा शहर के भीतर तब हुई उक्त कार की लूट के पीछे पंजाब का बेहद खतरनाक दिलप्रीत जीता गैंग शामिल रहा बताया जाता रहा है।पंजाब में सक्रिय दिलप्रीत जीता गैंग द्वारा खतरनाक गैंग रहा है। गैंग में 5 से 8 के करीब गैंगस्टर शामिल हैं। उक्त गैंग द्वारा पंजाब सहित आस-पास के राज्यों में करीब आधा दर्जन हत्याओं को अंजाम देने के अतिरिक्त दर्जनों अन्य संगीन आपराधिक वारदातों को सफलतापूर्वक अंजाम दिया है। इनमें सुपारी किङ्क्षलग्स, हाईवे रौबरी व गैंगवार की पेशेवर ढंग से अंजाम दी गई वारदातें प्रमुख तौर पर शामिल हैं। उक्त गैंग बेहद प्रोफैशनल ढंग से कार्य करता रहा है और गैंग के खिलाफ प्रदेश के कई पुलिस थानों में अनेक मामले रजिस्टर किए जा चुके हैं।  
 

Punjab Kesari