ट्यूशन से घर लौट रही लड़की हुई चाईना डोर की शिकार, गर्दन पर आए गंभीर घाव

punjabkesari.in Monday, Nov 25, 2019 - 10:36 AM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): फगवाड़ा के पलाही रोड पर आज तब अफरा-तफरी मच गई जब एक्टिवा पर सवार लड़की बीच रास्ते में लटक रही चाईना डोर की चपेट में आने पश्चात घायल हो गई। पीड़िता, जिसकी पहचान नैंसी वासी कीर्ति नगर फगवाड़ा है, को इलाज के लिए सिविल अस्पताल लाया गया है जहां सरकारी डाक्टरों द्वारा उसका इलाज किया जा रहा है।

घटना की जानकारी देते हुए उसकी बहन ने बताया कि वह ट्यूशन पढऩे के बाद नैंसी एवं अपनी एक अन्य सहेली के साथ एक्टिवा पर सवार हो घर वापिस लौट रही थी कि बीच रास्ते लटक रही चाईना डोर की चपेट में एक्टिवा चला रही नैंसी आ गई जिसके बाद उसके गले पर गंभीर जख्म हो गए। उसे तुरंत इलाज हेतु सिविल अस्पताल लाया गया जहां सरकारी डाक्टरों की टीम उसका उपचार कर रही है। उसने बताया कि यदि एक्टिवा सवार नैंसी समय रहते चाईना डोर की चपेट में आने के बाद एक्टिवा की ब्रेक न लगाती तो बेहद गंभीर घटना होनी तय थी। 

सरकारी अमले की खुली पोल : शहरी व ग्रामीण इलाकों में अभी भी बेरोकटोक बिक रही चाइनीज डोर
 जो घटना आज पलाही रोड पर घटी है, उसने फगवाड़ा में भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित की जा चुकी चाइनीज डोर की अवैध बिक्री होने की पोल खोल दी है। बता दें कि चाइनीज डोर की बिक्री अथवा किसी भी ढंग से खरीद-फरोख्त पूर्ण रूप से गैर कानूनी है और इसकी बिक्री करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कानून के तहत पुलिस केस रजिस्टर हो सकता है। आज जिस प्रकार से घटना घटी है, उसने प्रमाणित कर दिया है कि फगवाड़ा में सरकारी आदेश की धज्जियां उड़ा चाइनीज डोर की अवैध बिक्री की जा रही है। लोगों ने कहा है कि फगवाड़ा पुलिस, प्रशासन व पंजाब सरकार इस मामले का कड़ा संज्ञान लें और जो भी व्यक्ति इस काले कारोबार में शामिल पाया जाता है, उसके विरुद्ध बिना किसी पक्षपात अथवा भेदभाव के कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई सख्ती से की  जाए। 

swetha