जीएनए विश्वविद्यालय ने पुष्पा गुजराल साइंस सिटी के साथ समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 12:33 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): जीएनए विश्वविद्यालय ने पुष्पा गुजराल साइंस सिटी (पीजीएससी) कपूरथला के साथ पर्यावरण, वास्तविक समय सामुदायिक मुद्दों पर संयुक्त रूप से काम करने और समाज के लिए अभिनव समाधान विकसित करने के उद्देश्य से एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

पुष्पा गुजराल साइंस सिटी (पीजीएससी) की महानिदेशक डॉ. नीलिमा जेरथ ने कहा कि "यह समझौता ज्ञापन आधिकारिक तौर पर पर्यावरण, नवाचार, छात्र और शिक्षक प्रशिक्षण के क्षेत्रों में विकास की खोज में दोनों पक्षों के बीच सहयोग को चिह्नित करता है। जीएनए विश्वविद्यालय के प्रो-चांसलर एस. गुरदीप सिंह सिहरा ने कहा कि "मुझे इस प्रतिष्ठित संस्थान के साथ ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने और समाज हित के लिए काम करने की खुशी है। यह समझौता ज्ञापन अभिनव समाधान लाने के लिए मिलकर काम करने के अवसरों का भी पता लगाएगा जो वास्तविक समय के मुद्दों को हल करने के लिए समाज के लिए काम कर सकते हैं। 

जीएनए विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ वीके रतन ने कहा कि पुष्पा गुजराल साइंस सिटी हमारे छात्रों को व्यावहारिक तरीके से पर्यावरण का अध्ययन करने में मदद कर सकता है जो यूजीसी द्वारा अनिवार्य भी है। जीएनए विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डॉ. हेमंत शर्मा ने कहा कि पुष्पा गुजराल साइंस सिटी और जीएनए विश्वविद्यालय विभिन्न पहलुओं में समाज की सेवा करने के लिए विज्ञान, नवाचार और हालिया प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में मिलकर काम कर सकते हैं। इस मौके पर अनेक गण्यमान्य मौजूद थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News