हरसिमरत बादल का आरोप, SGPC की ओर से तैयार 550वें प्रकाशोत्सव को खराब करने की कोशिशें कर रही कैप्टन सरकार

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2019 - 03:35 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(सोढ़ी): केन्द्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री बीबी हरसिमरत कौर बादल शुक्रवार शाम को गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में नतमस्तक होने के लिए पहुंची और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को समर्पित गुरमति समारोह की गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में चल रही तैयारियों का जायजा लिया।

इस मौके पर उनको शिरोमणि कमेटी की पूर्व अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने एस.जी.पी.सी. की ओर से श्री बेर साहिब के अंदर व आसपास किए जा रहे सौंदर्यीकरण के कार्यों की जानकारी दी। इसके उपरांत बीबी बादल ने सुल्तानपुर लोधी शहर का भी दौरा किया। बीबी बादल ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार पर आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार जान-बूझ कर श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को समॢपत शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से आयोजित किए जा रहे  550वें प्रकाशोत्सव समारोह को खराब करने की कोशिशें कर रही है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सिखों की चुनी हुई धार्मिक संस्था है और कैप्टन सरकार सियासी बाडी है।

इस मौके पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर धार्मिक समारोह करवाने का हक केवल शिरोमणि कमेटी के पास है और शिरोमणि कमेटी ही अब तक जीतने भी प्रकाशोत्सव मनाए गए हैं, का प्रबंध करती आई है। बीबी बादल ने कहा कि 550वें प्रकाशोत्सव संबंधी सभी को यह मौका मिला था कि हम शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से करवाए धार्मिक समारोह में शामिल होकर मिलकर पूरी मानवता को गुरु साहिब का भाईचार का संदेश दें, परंतु बड़े दुख की बात है कि जिन लोगों ने पहले श्री अकाल तख्त साहिब को नुक्सान पहुंचाने में कोई कमी नहीं छोड़ी, वे आज भी श्री अकाल तख्त साहिब के आदेशों की उल्लंघना करते हुए शिरोमणि कमेटी के बराबर स्टेज लगा रहे हैं। 


 

Vatika