हैल्थ विभाग के अधिकारियों ने भरे पीने वाले पानी के सैंपल

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 09:21 AM (IST)

कपूरथला(स.ह.): सिविल सर्जन कपूरथला डा. बलवंत सिंह के दिशा-निर्देशों पर एस.एम.ओ. काला संघियां डा. सीमा की अध्यक्षता में मैडीकल हैल्थ विभाग के अधिकारी गुरिंद्र सिंह रंधावा ने आज अपने साथियों की उपस्थिति दौरान अलग-अलग शिक्षा संस्थाओं व बिजली घर खैड़ा मंदिर (कपूरथला) के पीने वाले पानी के सैंपल भरे।

उपमंडल खैड़ा मंदिर, सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल हुसैनपुर, मिडल स्कूल हुसैनपुर आदि में पीने के लिए प्रयोग किए जाने वाले पानी की जांच करने के लिए सैंपल लेने के उपरांत बताया कि इन पीने वाले पानी के सैंपलों को जांच के लिए स्टेट पब्लिक हैल्थ लैबोरेटरी चंडीगढ़ भेजा जाएगा। जहां जांच करके यह पता लगाया जाएगा कि उक्त संस्थाओं में पीने के लिए प्रयोग में लाया जा रहा पानी पीने योग्य है या नहीं।

उन्होंने कहा कि रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद उक्त सरकारी संस्थाओं को सूचित कर दिया जाएगा।  एस.डी.ओ. इंजी. गुरनाम सिंह बाजवा, क्लर्क विलियम, लाइनमैन गुरमेल सिंह आदि अधिकारियों की उपस्थिति के दौरान हैल्थ इंस्पैक्टर गुरिंद्र सिंह रंधावा ने बताया कि पंजाब सरकार का यह पुरजोर प्रयास है कि राज्य के प्रत्येक नागरिक को साफ व शुद्ध पीने वाला पानी मुहैया करवाया जा सके ताकि पंजाब के लोग सेहतमंद बन पाएं और बीमारियों से दूर रह पाएं। 

swetha