1 घंटे की बारिश के बाद पवित्र नगरी हुई जलमग्न

punjabkesari.in Friday, Jul 13, 2018 - 12:01 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(धीर/जोशी): गत एक सप्ताह से ही उमस भरी गर्मी से परेशान पवित्र नगर निवासियों को वीरवार की दोपहर के समय उस समय राहत मिली, जब  तेज ठंडी हवा व करीब 1 घंटा पड़ी झमाझम बरसात ने एकदम मौसम में तबदीली ला दी और लोगों को कुछ राहत महसूस हुई। 

बरसात के कारण जहां तापमान में कुछ गिरावट आई, वहीं पवित्र शहर पूरा जलमग्न हो गया। रेलवे रोड, मोरी मोहल्ला, बी.डी.पी.ओ. दफ्तर रोड, बस स्टैंड, आरिया समाज चौक पानी के साथ भर गए और राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बारिश व तेज आंधी के साथ पावरकॉम भी फेल हो गया और बिजली के कट की मार झेल रहे शहर निवासियों को 5 घंटे बाद बिजली नसीब हुई। दूसरी ओर धान लगा चुके किसानों को काफी राहत मिली, जब बारिश से खेत भी पानी से भर गए।

शहर का हर चौक हुआ जलमग्न 
थोड़े समय के लिए हुई बरसात के कारण शहर के कुछ मोहल्लों में पानी खड़ा हो गया व कई घंटों तक पानी ज्यों का त्यों ही खड़ा रहा। जैसे ही पानी निकला, वहां से बदबू व फिसलन घर के अंदर व बाहर आने वालों को परेशान करने लगी। नगर कौंसिल की ओर से बरसात से पहले की गई सीवरेज की सफाई भी पूरा काम नहीं कर पाई। 

 रेलवे स्टेशन के नजदीक खड़ा पानी बना मुसीबत का कारण 
लाखों रुपए खर्च करने के बाद रेलवे स्टेशन के नजदीक अकाली-भाजपा सरकार के समय डाले सीवरेज भी काम नहीं किए और रेलवे स्टेशन की एंट्री से पहले खड़ा पानी यात्रियों के लिए मुसीबत पैदा कर रहा था। लोगों ने प्रशासन से मांग की कि 550वें प्रकाश पर्व को देखते हुए इसका उचित प्रबंध किया जाए। 

Punjab Kesari