चैकअप करवा कर वापस लौटे हवालाती से 41 ग्राम हैरोइन व 4 ग्राम चरस बरामद

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 10:37 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): सिविल अस्पताल कपूरथला से मैडीकल चैकअप करवा कर लौटे केंद्रीय जेल कपूरथला व जालंधर में बंद एक हवालाती से जेल में तैनात सुरक्षा कर्मचारियों ने तलाशी के दौरान 41 ग्राम हैरोइन तथा 4 ग्राम चरस बरामद की है। आरोपी हवालाती के खिलाफ जहां थाना कोतवाली में मामला दर्ज कर लिया गया है वहीं आरोपी को जल्दी ही पूछताछ के लिए थाना कोतवाली लाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार प्रदेश भर की जेलों में चल रही सर्च मुहिम के तहत विगत रात्रि ए.आई.जी. केंद्रीय जेल एस.पी. खन्ना की निगरानी में सहायक सुपरिंटैंडैंट केंद्रीय जेल परमजीत सिंह के नेतृत्व में चैकिंग चल रही थी कि इस दौरान जब सिविल अस्पताल कपूरथला से चैकअप करवाने के बाद केंद्रीय जेल में वापस आए हवालाती शीतल सिंह उर्फ हैप्पी पुत्र भोला सिंह निवासी गांव पती आलमगीर काला संघियां थाना सदर कपूरथला की तलाशी ली गई तो उससे दवाई की शीशियों में छिपाई गई 41 ग्राम हैरोइन तथा 4 ग्राम चरस बरामद हुई। नशा बरामदगी पर मौके पर पहुंची थाना कोतवाली की पुलिस ने जेल प्रशासन की शिकायत पर आरोपी हवालाती शीतल सिंह उर्फ हैप्पी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

बताया जाता है कि आरोपी के खिलाफ थाना बस्ती बावा खेल जालंधर में दुष्कर्म का मामला दर्ज है। आरोपी के पास इतनी भारी मात्रा में हैरोइन व चरस कहां से आई इस संबंधी उसको पूछताछ के लिए जल्दी ही प्रोडक्शन वारंट पर थाना कोतवाली लाया जाएगा। वहीं शुरूआती पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि उसे कोई अज्ञात व्यक्ति हैरोइन तथा चरस की खेप पकड़ा कर गया था। अब आरोपी से थाना कोतवाली में उक्त अज्ञात आरोपी के संबंध में खुलासा करवाया जाएगा। बरामद हैरोइन की अंतर्राष्ट्रीय कीमत करीब 20 लाख रुपए बताई जाती है। वहीं मामले की जांच में जुटी पुलिस टीम का मानना है कि आरोपी किसी बड़े ड्रग माफिया नैटवर्क से जुड़ा हो सकता है जिनकी मदद से उसने निश्चित तौर पर बरामद ड्रग की खेप को बेचने के लिए खरीदा होगा।

मैडीकल चैकअप के लिए जाने वाले कैदियों पर नजर रखने के आदेश
मैडीकल चैकअप के लिए गए हवालाती से लाखों रुपए मूल्य की हैरोइन व चरस बरामदगी के मामले को लेकर अब हरकत में आए जेल प्रशासन ने मैडीकल चैकअप पर जाने वाले कैदियों व हवालातियों पर नजर रखने के आदेश जारी किए हैं। मैडीकल चैकअप के दौरान उक्त कैदियों व हवालातियों से मिलने की कोशिश करने वाले संदिग्ध लोगों को इनसे दूर रखने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं खतरनाक व ड्रग माफिया से जुड़े कैदियों व हवालातियों पर नजर रखने के लिए बाहरी पुलिस टीमों की सहायता लेने के भी दिशा-निर्देश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News