सैंकड़ों एकड़ धान की फसल डूबी

punjabkesari.in Thursday, Sep 27, 2018 - 12:30 PM (IST)

बेगोवाल(रजिन्द्र): बारिश रुकने के बाद हलका भुलत्थ में से गुजरने वाली काली बेईं में बुधवार की सुबह से पानी का स्तर बढ़ गया, जो दिन बीतने तक कम नहीं हुआ। उल्लेखनीय है कि गत दिन लगातार हुई बारिश के कारण जहां पहले ही काली बेईं का पानी निचले इलाकों व खेतों में बह रहा था, वहीं बुधवार सुबह से बेईं में आए अधिक पानी से अनेक गांवों का जनजीवन प्रभावित हो गया।

गौर हो कि काली बेईं भुलत्थ इलाके में अवाण भीखे शाह, कालूवाल, नडाली, चाण चक्क, बागवानपुर, करनैलगंज, अकाला, भुलत्थ, खस्सण, माना तलवंडी से सुभानपुर इलाके के अनेक गांवों के साथ लगती है। जिसके चलते आज बेईं में अधिक पानी के कारण अवाण भीखे शाह, कालूवाल, नडाली आदि गांव बहुत अधिक प्रभावित हुए हैं। बेईं का पानी अनेकों घरों में दाखिल हो चुका है। 

यहां तक कि नडाली गांव का बस्सी गांव से भी ङ्क्षलक पूरी तरह टूट चुका है। हालात यहां तक बदतर हो गए हैं कि नडाली गांव के कुछ घरों की ओर जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। क्योंकि एक ओर पानी बहुत अधिक बढ़ चुका है। इसके अलावा नडाली गांव की सड़कें भी पानी के साथ भर चुकी हैं। दूसरी ओर हलका भुलत्थ की सैंकड़ों एकड़ धान की फसल व अन्य खेती योग्य जमीन पानी की मार झेल रही है।

swetha