घटना दुखदायी व  निंदनीय, उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए : सोम प्रकाश

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 01:54 PM (IST)

फगवाड़ा (रूपिंद्र कौर): फगवाड़ा के विधायक सोमप्रकाश व मेयर अरुण खोसला ने साथियों सहित मृतक के परिवार के साथ दुख सांझा किया तथा उनके संस्कार की रस्मों में भाग लिया। विधायक ने परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि इस कमी को तो कोई भी पूरा नहीं कर सकता पर वह इस मामले संबंधी सरकार के साथ संपर्क कर बनता मुआवजा दिलाने में हरसभंव प्रयास करेंगे। उन्होंने केंद्र सरकार व पंजाब सरकार से मांग की कि मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाकर घटना के आरोपियों के खिलाफ  कड़ी कार्रवाई की जाए।

मेयर अरुण खोसला ने कहा कि उन्होंने जिंदगी में ऐसा निर्मम कांड नहीं देखा तथा ऐसी प्रशासनिक व राजसी असंवेदनहीनता नहीं देखी। पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी, जो दशहरा समागम की मुख्यातिथि थीं, हादसा होते ही घटनास्थल से चली गईं। इस कांड के लिए आयोजक तथा मुख्यातिथि दोनों जिम्मेवार हैं जिन्होंने इतनी देर रात को रावण दहन किया अफरा-तफरी मचने से ऐसा कांड हुआ। कांड होने के बाद भी आयोजकों ने पीड़ितों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने बताया कि फगवाड़ा के कांग्रेसी नेता जोगिंद्र सिंह मान, जो बिना वजह टिप्पणी करने के लिए मशहूर हैं, ने आज भी राजसी रोटियां सेंकने की कोशिश की। उन्होंने शोक के कारण राष्ट्रीय ध्वज झुकाने को लेकर जो बयान दिया है वह उनकी कुंठित राजसी बयानबाजी के हिस्से से अधिक कुछ नहीं है। 

उन्होंने कहा कि जैसे ही पंजाब सरकार का नोटीफिकेशन मिला उन्होंने तुरंत निगम अधिकारियों को कह कर राष्ट्रीय ध्वज झुका दिया। खोसला ने कहा कि गत रात्रि हादसे के बाद फगवाड़ा में फंसे यात्रियों की सहायता व हौसला देने के लिए वह विधायक सोम प्रकाश, उनकी धर्मपत्नी अनिता सोम प्रकाश, पार्षद अनुराग साथियों सहित रात 1 बजे तक चाय-पानी, बिस्कुट, दवाइयों की सेवा में लगे रहे व ब्यास जाने वाले यात्रियों को बसें मंगवाकर ब्यास तक पहुंचाने में सहायता की। चहेड़ू रेलवे स्टेशन पर पीने के लिए पानी भेजा गया। उन्होंने कहा कि मान बताएं कि जब लोगों को उनकी अवश्कता थी तो वह कहां सोए थे। 

bharti