इंटरलाकिंग टाइलें लगाते समय टाइलों के नीचे दबा दिए सीवरेज के ढक्कन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 12, 2018 - 02:25 PM (IST)

ढिलवां (जगजीत): स्थानीय कस्बे के दिलखुश मार्कीट चौक से लेकर जसवंत सिंह की चक्की तक नगर पंचायत ढिलवां के ठेकेदार द्वारा इंटरलाकिंग टाइल लगाने से पहले कंक्रीट की सड़क की खुदाई करके उसका मलबा कई स्थानों पर बाजार की सड़क के किनारों पर व नाली में फैंक दिया गया था लेकिन इंटरलाकिंग टाइल लगाने का काम तो समाप्त हो गया लेकिन नालियों में फैंका मलबा करीब दो माह बीत जाने पर भी ठेकेदार को कहने के बावजूद नहीं उठाया गया जिस कारण सड़क किनारे की नाली बंद पड़ी है व पानी की निकासी बिल्कुल बंद है।

इसके अतिरिक्त इंटरलाकिंग टाइलें लगाने के समय सीवरेज के अधिकतर ढक्कनों को टाइलों के नीचे छिपा दिया गया तो उस पर कंक्रीट डालकर उसको पूरी तरह बंद कर दिया गया। जब सीवरेज चलेगा तो सीवरेज की सफाई करने के लिए कर्मचारी को इंटरलाकिंग टाइलों को तोड़कर सड़क के नीचे से ढक्कन ढूंढने पड़ेंगे। इंटरलाकिंग का काम और भी अनेकों गलियों में किया गया है वहीं अधिकतर स्थानों पर सीवरेज के ढक्कनों को छिपा दिया गया है।ठेकेदार द्वारा इंटरलाकिंग टाइलें लगाने के समय इस तरह की गई लापरवाही क्या यह साबित तो नहीं करती कि नगर पंचायत यह मान बैठी है कि सीवरेज चलेगा ही नहीं?

कंक्रीट का मलबा उठाने संबंधी ठेकेदार को जल्दी कहा जाएगा : नगर पंचायत अध्यक्ष
इस संबंधी जब नगर पंचायत की अध्यक्ष किरण कुमारी से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि कंक्रीट का मलबा उठाने संबंधी ठेकेदार को जल्दी ही कहा जाएगा व सीवरेज के जो ढक्कन इंटरलाकिंग टाइलों के नीचे दबा दिए गए हैं वह बाहर निकलवाए जाएंगे।

क्या कहना है एस.ओ. का 
जब ठेकेदार की इस लापरवाही संबंधी एस.ओ. संजीव कुमार के ध्यान में लाया गया तो उन्होंने कहा कि ठेकेदार के अभी बिल बकाया हैं। अब सोचने वाली बात यह है कि अगर ठेकेदार का बिल वर्ष भर के लिए बकाया रहता है तो क्या दोनों काम भी पैंडिंग ही रहेंगे?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News