GNA में हुआ Business Resilience and Reinvention पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 03:44 PM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): जीएनए यूनिवर्सिटी ने अपने वर्चुअल प्लेटफॉर्म ब्लैकबोर्ड पर वीयूसीए वर्ल्ड (आईसीबीआरआर-वीयूसीए 2021) में बिजनेस रेजिलिएंस एंड रीइन्वेंशन पर एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया, जिसे फेसबुक और यूट्यूब पर भी लाइव स्ट्रीम किया गया।

सम्मेलन समारोह की शुरुआत मास्टर ऑफ सेरेमनी लिबरल आर्ट्स फैकल्टी, खन्ना की डीन डॉ. दिशा ने की। तत्पश्चात, सम्मेलन का सामान्य संबोधन और उद्घाटन माननीय प्रो-चांसलर सर एस गुरदीप सिंह सिहरा द्वारा किया गया। डॉ. मोनिका हंसपाल, डीन एकेडमिक्स ने स्वागत भाषण दिया और उद्घाटन भाषण माननीय कुलपति सर डॉ. वी.के. रत्न ने दिया। 

PunjabKesari

दिन के मुख्य अतिथि डॉ. नेहारिका वोहरा, दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी, नई दिल्ली ने वीयूसीए वर्ल्ड में उद्यमिता और अन्य प्रबंधकीय विषयों में उभरते ट्रेंड पर अपने विचार रखे। तत्पश्चात, मुख्य नोट अध्यक्ष डॉ. क्लियोपेट्रा वेलआउट्सो, प्रोफेसर, ग्लासगो यूनिवर्सिटी, स्कॉटलैंड, यूके जिन्होंने ब्रांड मैनेजमेंट में उभरते ट्रेंड के बारे में अपने विचार रखे।

वीयूसीए वर्ल्ड में बिजनेस रेजिलिएशन में मौजूदा ट्रेंड पर एक पैनल डिस्कशन का संचालन डॉ. मनप्रीत कौर, सहायक प्रोफेसर, जीएनए बिजनेस स्कूल द्वारा किया गया। वहीं डॉ. पराग कलकर, वाणिज्य और प्रबंधन संकाय के डीन सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय, ज्योति राणा, डीन अकादमिक मामले- श्री विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी, गुरुग्राम, डॉ. पी. माल्याद्री, वरिष्ठ फेलो आईसीएसएसआर और वाणिज्य और प्रबंधन में अनुसंधान सलाहकार, आर्थिक और सामाजिक अध्ययन केंद्र चर्चा के पैनलिस्ट थे।

PunjabKesari

सम्मेलन के बारे में एक संक्षिप्त विवरण श्री गौरव के मंगर, सहायक प्रोफेसर, जीएनए बिजनेस स्कूल, जीएनए विश्वविद्यालय द्वारा दिया गया था। इसमें उन्होंने पूरे सम्मेलन के बारे में विस्तार से बताया। प्रकाशन के लिए 90 शोध पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 75 प्रकाशन और प्रस्तुति के लिए स्वीकार किए गए। कुल 8 तकनीकी सत्रों में देश भर के अधिकांश प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों और अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र से भी रिसर्च स्कोलर्स और शिक्षाविदों द्वारा लगभग 100 पेपर प्रस्तुतियां देखी गईं।

तकनीकी सत्र की समाप्ति के बाद, डॉ. वेंग मार्क लिम, प्रोफेसर और स्कूल के प्रमुख, स्वाइनबर्न यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी, सरवाक, मलेशिया जिसमें उन्होंने चैलेंजर मार्केटिंग और इस विशेष क्षेत्र से संबंधित करेंट ट्रेंडों पर अपने विचारों के बारे में बात की। एक अन्य महत्वपूर्ण भाषण डॉ. जस्टिन पॉल, प्रोफेसर, यूनिवर्सिटी ऑफ प्यूर्टो रिको, सैन जुआन, पीआर, यूएसए जिसमें उन्होंने वीयूसीए वर्ल्ड में मार्केटिंग के मौजूदा ट्रेंडों के बारे में विस्तार से बताया।

समापन सत्र के दौरान, श्री द्वारा सर्वश्रेष्ठ पेपर पुरस्कारों की घोषणा की गई। रमनदीप सिंह, सहायक प्रोफेसर, जीएनए बिजनेस स्कूल, जिसके बाद डॉ. आर.के. महाजन, रजिस्ट्रार, जीएनए विश्वविद्यालय जिसमें उन्होंने सम्मेलन का हिस्सा बनने के लिए और डॉ. समीर वर्मा, डीन- जीएनए बिजनेस स्कूल और जीएनए बिजनेस स्कूल की उनकी पूरी टीम को उनकी कड़ी मेहनत के लिए और इस तरह के एक सुव्यवस्थित तरीके से इस सम्मेलन का आयोजन करने के लिए सभी को धन्यवाद दिया। अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का भव्य आयोजन शानदार ढंग से संपन्न हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News