जे.सी.टी. मिल के समक्ष हाईवे पर दिशा सूचक बोर्ड न लगने से बना रहता है खतरा

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 01:16 PM (IST)

फगवाड़ा (मुकेश): फगवाड़ा के मुख्य हाईवे पर जे.सी.टी. मिल के समक्ष रोजाना मौत के बादल मंडराते हैं। इसके बावजूद बेतहाशा टोल टैक्स वसूलने वाली कंपनी न जाने क्यों जरूरी सुविधाएं देने में कतराती है। पड़ताल के तहत लुधियाना से जो सड़क फगवाड़ा बस अड्डे की तरफ जाती है, के रास्ते में यानी जे.सी.टी. मिल के समक्ष हाईवे का पुल जहां से शुरू होता है, वहां पुल के शुरू वाला भाग एकदम संकरा होने से पीछे से जो वाहन तेज रफ्तार से आते हैं उनको फुटपाथ शुरू होने का पता नहीं चलता, जिस कारण अक्सर कई सड़क दुर्घटनाएं होना आम बात हो गई है। 

स्मरण रहे कि बीते कई माह पहले इस गंभीर समस्या संबंधी मुख्य समाचार कपूरथला-फगवाड़ा केसरी में प्रमुखता से छापा गया जिसके बाद प्रशासन द्वारा टोल टैक्स वसूलने वाली कंपनी को कह उक्त नुक्कर में दिशा सूचक बोर्ड लगवा दिया गया था जिससे पीछे से आने वाले वाहन चालक संभल कर उक्त क्षेत्र से वाहन निकालते थे। पड़ताल के तहत बीते कई दिनों से उक्त दिशा सूचक यानी ऐरो वाला बोर्ड गायब है जिस कारण उक्त क्षेत्र में सड़क दुर्घटना होने का भय भविष्य में मंडराता है। 

इस संबंधी रवि तनेजा, अनिष सुनेजा ने कहा कि जिस जगह से हाईवे का पुल शुरू होता है वहां पहल के आधार पर सावधानी दर्शाने वाला दिशा सूचक बोर्ड पहल के आधार पर लगाना चाहिए। प्रशासन की इस मसले पर देरी किसी बेकसूर वाहन चालक की मौत का कारण बन सकती है। गौरतलब है कि उक्त सड़क से हजारों वाहन चालक निकलते हैं। 

bharti