उच्च सुरक्षा वाली बैरकों में शिफ्ट किए गए 25 गैंगस्टर व आतंकी

punjabkesari.in Saturday, Nov 10, 2018 - 04:15 PM (IST)

कपूरथला (भूषण): प्रदेश का विगत कुछ वर्षों के दौरान माहौल खराब करने की साजिश में कई हिंदू नेताओं की हत्या करने तथा गैंगवार की बड़ी संख्या में वारदातों को अंजाम देने वाले उन 25 गैंगस्टरों व आतंकियों को केंद्रीय जेल कपूरथला व जालंधर के जेल प्रशासन ने उच्च सुरक्षा वाली बैरकों में बंद कर दिया है, जो कभी भी जेल काम्पलैक्स का माहौल खराब कर सकते हैं। ऐसे गैंगस्टरों की बैरकों के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस टीम तैनात कर उन पर सामान्य कैदियों की बैरकों में आने पर रोक लगा दी गई है। 

गौरतलब है कि केंद्रीय जेल कपूरथला व जालंधर में कई जिलों के खतरनाक गैंगस्टर व अपराधी बंद हैं, जिनके कारण विगत कुछ वर्षों से जेल के भीतर गैंगवार की कई बड़ी घटनाएं देखने को मिली हैं जिसको लेकर जेल प्रशासन की शिकायत पर थाना कोतवाली की पुलिस ने बड़ी संख्या में गैंगस्टरों के खिलाफ मामले भी दर्ज किए हैं। जेल का माहौल शांत रखने तथा जेल में बंद सामान्य कैदियों की सुरक्षा के लिए जेल प्रशासन ने जहां कई खतरनाक गैंगस्टरों को दूसरी जेलों में शिफ्ट किया है, वहीं जेल काम्पलैक्स में बंद उन 25 गैंगस्टरों व कैदियों को ए.डी.जी.पी. जेल रोहित चौधरी के आदेशों पर उच्च सुरक्षा वाली बैरकों में बंद कर दिया गया है, जोकि सामान्य बैरकों से काफी दूर हैं तथा इन बैरकों के आसपास पंजाब पुलिस व पी.ए.पी. के जवानों को तैनात कर दिया गया है। 

गौर हो कि प्रदेश में विगत कुछ वर्षों के दौरान कुछ हिंदू नेताओं की हत्या व गैंगवार के दौरान कई खतरनाक वारदातों को अंजाम देने वाले गैंगस्टर व आतंकी केंद्रीय जेल में बंद हैं, जिसको देखते हुए जेल प्रशासन ने यह अहम कदम उठाया है।

Mohit