लापता हुए डेयरी कारोबारी का मामला: तबेले में बंधी 30-35 लाख रुपए की भैंसों व गायों को खोलकर ले गए लोग

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2019 - 10:16 AM (IST)

कपूरथला (भूषण): शहर के मार्कफैड क्षेत्र से संबंधित एक डेयरी कारोबारी के अपने परिवार सहित विगत 6 दिनों से लापता होने का मामला जहां पूरे शहर में सुर्खियों का केंद्र बन गया है, वहीं इस मामले में उस समय एक बड़ा मोड़ देखने को मिला जब बिहार से संबंधित उक्त डेयरी कारोबारी के तबेले में बंधी करीब 30-35 लाख रुपए मूल्य की भैंसे तथा गाय कुछ लोग अपने साथ ले गए। 

कुछ लोगों ने उक्त लापता डेयरी कारोबारी की 2 कोठियों पर भी ताले लगा दिए हैं। अभी इस पूरे मामले में हरकत में आई कपूरथला पुलिस ने जल्द एक्शन लेते हुए जहां भैंसों तथा गायों को ले जाने वाले लोगों को शुक्रवार तक सभी पशु वापस करने का अल्टीमेटम दिया है, वहीं दोनों घरों को कब्जे से छुड़वाने के लिए रैवेन्यू विभाग से संबंधित कर्मचारियों को बुलाया गया है। फिलहाल लापता डेयरी कारोबारी का कोई सुराग नहीं है। जानकारी अनुसार शहर के मार्कफैड क्षेत्र से संबंधित दशमेश कालोनी में लंबे समय से डेयरी फाॄमग का काम करने वाले प्रमुख व्यापारी राजू, जोकि बिहार से संबंधित है, संदिग्ध हालातों में 19 अप्रैल को अपने परिवार सहित शहर से गायब हो गया था जिसको लेकर सिटी पुलिस को भी शिकायत दी गई है। बताया जाता है कि हर रोज हजारों रुपए का दूध बेचने वाले राजू का एक दम से लापता होना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गया है। उक्त कारोबारी से पैसे लेने की आड़ में उक्त व्यापारी की सभी भैंसे तथा गायों को खोलकर कुछ लोग ले गए और उसकी दोनों कोठियों पर अपने ताले लगा दिए हैं।

बिना जायदाद बेचे राजू का लापता होना खड़े कर रहा कई अहम सवाल
इस पूरे मामले में सब से अहम सवाल तो यह है कि अगर राजू कर्जदार था तो वह शहर से गायब होने से पहले अपनी लाखों रुपए मूल्य की भैंसें तथा गायों को क्यो नहीं बेच कर गया। वहीं उसने अपनी 50-60 लाख रुपए की दोनों कोठियों को क्यों नहीं बेचा। वहीं यह पूरा मामला यहां कई सवाल खड़े कर रहा है। आने वाले दिनों में राजू व उसके परिवार को ढूंढना एक बड़ी चुनौती बन गया है। 


भैंसों व गायों को लेकर जाने वालों पर हो सख्त कानूनी कार्रवाई  
सीनियर कांग्रेस नेता पवन सूद की अध्यक्षता में इकट्ठे होकर शहर के डेयरी फाॄमग यूनियन ने पुलिस प्रशासन पर जहां लापता हुए राजू को ढूंढने की मांग की है। वहीं उसकी भैंसों तथा गायों को लेकर जाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है। क्षेत्र निवासियों की मांग पर डी.एस.पी. सब-डिवीजन हरिंदर सिंह गिल ने पुलिस टीम के साथ क्षेत्र का दौरा किया और जल्दी ही इस मामले में तबेले से लेकर गए भैंसों व गायों को वापस करवाने का भरोसा दिया है।
 

Vatika