डाक्टरों की कमी के कारण बाहर से इलाज करवाने को मजबूर हैं मरीज

punjabkesari.in Wednesday, May 16, 2018 - 01:44 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी (स.ह.): लगभग 1 लाख 22 हजार की आबादी वाले शहर के सरकारी अस्पताल में डाक्टरों और स्टाफ  की कमी कारण इलाका निवासी दुखी और परेशान हैं। जनता को सेहत सेवाओं देने का दम भरने वाला सरकारी अस्पताल अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। किसान संघर्ष समिति पंजाब के जिला प्रधान जत्थे परमजीत सिंह खालसा ने बताया कि अस्पताल में न तो डाक्टरों की पूरी सुविधा है और जैनरेटर होने के बावजूद बिजली की सहूलियतें मरीजों को नसीब नहीं हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि अस्पताल में डाक्टरों की कमी होने के कारण उनको बाहर से महंगा इलाज करवाना पड़ रहा है। पिछले दिनों वह जब अस्पताल में भर्ती कैंसर के एक मरीज की सार लेने आए तो अस्पताल में ब्लैक आऊट जैसी स्थिति बनी हुई थी।  

बिजली गुल होने पर अंधेरों में डूब जाता है अस्पताल
रात समय पर अक्सर बिजली गुल होने मौके पूरा अस्पताल अंधेरों में डूब जाता है। पिछले दिन पावरकॉम की तरफ  से बिजली के कट लगाए जा रहे है, रात समय पर तो सारी रात बिजली बंद रही। इस संबंधित इलाका निवासियों ने जानकारी दी कि अस्पताल के इन्वर्टर भी काम नहीं कर रहे।

उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रशासन की तरफ  से जैनरेटर होने के दावे तो अक्सर सुने जा रहे हैं गत रात को बिजली पूरी तरह ठप्प होने के कारण इस जैनरेटर को किसी ने भी चलाना जरूरी नहीं समझा और अस्पताल अंदर मरीजों ने सारी रात गर्मी में काटी। लोगों ने बताया कि औरतें को मजबूरन पुरुष डाक्टरों से इलाज करवाना पड़ रहा है।
 

Anjna