कनाडा भेजने के नाम पर नेपाल में किडनैपिंग करने वाले गैंग का पर्दाफाश

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 09:35 AM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): कनाडा भेजने के नाम पर मासूम युवकों को टार्गेट कर इनकी नेपाल में किडनैपिंग करने वाले खतरनाक गैंग का फगवाड़ा पुलिस थाना सिटी की टीम ने पर्दाफाश किया है। बता दें कि उक्त गैंग की कार्यशैली व अपनाए जा रहे शातिर हथकंडों का खुलासा पंजाब केसरी ने  21 सितम्बर को प्रकाशित फगवाड़ा केसरी में प्रमुखता के साथ करते हुए विस्तार सहित खुलासे किएथे, कि किस भांति उक्त गैंग विदेश जाने के इच्छुक पंजाबी युवकों को नेपाल ले जाकर टार्चर कर लूटता है।

इस संबंधी पुलिस थाना सिटी के एस.एच.ओ. जतिन्द्रजीत सिंह से संपर्क कर गैंग के फगवाड़ा के चाचोकी इलाके में रहते एक युवक जिसकी पहचान जसप्रीत सिंह है, की नेपाल में हुई किडनैपिंग व उसके परिवार के साथ गैंग द्वारा की गई 19 लाख रुपए की धोखाधड़ी संबंधी पूछा । एस.एच.ओ. जतिन्द्रजीत सिंह ने उक्त प्रकरण की आधिकारिक तौर पर पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने जसप्रीत सिंह के भाई संदीप सिंह के पुलिस को दर्ज करवाए गए बयान को आधार बना उक्त गैंग के 3 गैंगस्टरों जिनकी पहचान लखविन्द्र सिंह गिल वासी अमृतसर, अमन मैडम वासी सरहिंद व सुरेश भाई वासी बांद्रा, मुंबई व इनके साथ सक्रिय रहे इनके अन्य अज्ञात साथी गैंगस्टरों के खिलाफ धारा 420, 406, 342, 365, 384, 506, 120-बी आई.पी.सी. के तहत पुलिस केस दर्ज कर लिया है।

श्री सिंह ने बताया कि पुलिस ने ऑन रिकार्ड गैंग के एक आरोपी लखविन्द्र सिंह गिल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस गैंग के अन्य साथियों जो नेपाल, पुणे, मुंबई, नई दिल्ली सहित अन्य कई जगहों पर सक्रि य हैं, की पहचान जुटा इनको जल्द गिरफ्तार करने के लिए भरसक प्रयास कर रही है। जसप्रीत सिंह ने बताया कि वह बेहद मुश्किल से गैंग के चंगुल से छूटकर पंजाब (फगवाड़ा) वापस आया है।  

पिस्तौल के बल पर कहलवाया कि वह कनाडा पहुंच गया है
जसप्रीत सिंह ने बताया है कि गैंग द्वारा उसे लिखकर बातें दी जाती थीं जो वह अपने परिजनों को फगवाड़ा में मोबाइल फोन पर बताता था। इस दौरान गैंग ने उसके सिर पर पिस्तौल तानकर यह भी कहलवाया कि वह कनाडा सही सलामत पहुंच चुका है। उक्त गैंगस्टरों ने उससे जहां उसकी जेब में पड़े हजारों डालर लूट लिए, वहीं उसके फगवाड़ा में रहते परिजनों से भी लाखों रुपए धोखे से वसूलते रहे। गैंग द्वारा अपने संपर्क सूत्रों का प्रयोग कर लाखों रुपए की रकम हवाले के मार्फत भी प्राप्त की है। 

बात नही मानी तो उनकी किडनी, लिवर व अन्य शरीर के अंगों को बेचने की देते थे धमकियां  
इस दौरान उक्त गैंग की गिरफ्त में कई दिन नेपाल में कथित तौर पर बंधक बनकर गुजारने वाले भुक्तभोगी जसप्रीत सिंह ने पुलिस को खुलासा किया है कि उसे उक्त गैंग के साथी गैंगस्टरों द्वारा कनाडा भेजने के लिए कई प्रकार के सब्जबाग दिखाए गए। इसके पश्चात उसे नई दिल्ली से कम्बोडिया व वहां से मकाऊ (हांगकांग) भेजा गया। उसके बाद उसे नई दिल्ली से मुंबई व बाद में नेपाल भेज दिया गया। नेपाल पहुंचते ही उसके साथ 3 और युवक जो उसकी भांति विदेश जाने के इच्छुक थे, को वहां पर बंधक बना लिया गया। उनके साथ गैंग द्वारा कई प्रकार के जुल्म किए जाते रहे और उनको डराया-धमकाया गया कि यदि उन्होंने उनकी बातें नहीं मानीं तो वे उनको मारकर उनकी किडनी, लिवर व अन्य शरीर के अंग बिक्री कर लाश को ऐसी जगह फैंक आएंगे जहां से किसी को कुछ पता नहीं चलेगा कि वे कहां पर हैं। 


 

swetha