अश्लील गीत लगाने से रोकने पर गुरुद्वारा श्रीबेर साहिब के कर्मचारी पर कातिलाना हमला

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 01:44 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी (सोढी): गांव हैदराबाद बेट में अश्लील गीत बजाने से रोकने पर एक व्यक्ति ने गुरुद्वारा श्रीबेर साहिब सुल्तानपुर लोधी के कर्मचारी मलकीयत सिंह पुत्र हरबंस सिंह पर तेजधार हथियार से कातिलाना हमला करके उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसके पारिवारिक सदस्यों को पता लगने के बाद उसको सिविल अस्पताल सुल्तानपुर लोधी दाखिल करवाया गया। थाना सुल्तानपुर लोधी पुलिस द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। इस बारे सिविल अस्पताल सुल्तानपुर लोधी में उपचाराधीन मलकीयत सिंह गांव हैदराबाद बेट ने बताया कि गत रात उनके घर के नजदीक एक नौजवान पड़ोसी की ओर से कथित नशे में अपनी इनोवा गाड़ी गली में खड़ी करके अश्लील गीत बजाय जा रहे थे, जिसको मेरी पत्नी ने गली में उक्त गीत चलाने से रोका और इस बारे में थाना सुल्तानपुर लोधी पुलिस को शिकायत भी की। 

मलकीयत ने बताया कि पुलिस कर्मचारी गांव आए परंतु आरोपी को गिरफ्तार करने की बजाय पता नहीं क्यों वापस चले गए? आज सुबह 5 बजे वह रोजाना की तरह गुरुद्वारा श्रीबेर साहिब सुल्तानपुर लोधी में अपनी ड्यूटी पर जाने के लिए जैसे ही बाइक पर रवाना हुआ, तो उक्त आरोपी ने उस पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया। वजह रंजिश यह थी कि उसके परिवार की ओर से अश्लील गीत बजाने से उसे क्यों रोका गया? उपचाराधीन मलकीयत सिंह व उसके पारिवारिक सदस्यों ने कहा कि आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकियां दे रहा है, जिसके कारण परिवार में भारी सहम का माहौल है। उन्होंने बताया कि आरोपी को पहले ही किसी केस में जेल हो चुकी है व जमानत पर आया हुआ है। 

आरोपी को तुरंत गिरफ्तार किया जाए: शिरोमणि कमेटी
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की एगजैक्टिव मैंबर बीबी गुरप्रीत कौर रुही, इंजीनियर स्वर्ण सिंह रिटायर्ड एडिशनल एस.ई. व गुरुद्वारा श्रीबेर साहिब के मैनेजर भाई जरनैल सिंह, हैड ग्रंथी ज्ञानी सुरजीत सिंह आदि अन्य स्टाफ ने सिविल अस्पताल पहुंचकर घायल हुए गुरुद्वारा श्रीबेर साहिब के कर्मचारी मलकीयत सिंह का हाल-चाल पूछा और उस पर कातिलाना हमले की कड़ी निंदा की। इस समय बीबी गुरप्रीत कौर रुही ने आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करके मलकीयत सिंह को इंसाफ दिलाने की मांग की। इसके अलावा गुरुद्वारा श्रीबेर साहिब के मैनेजर जरनैल सिंह की अध्यक्षता में एक शिष्टमंडल ने भी कार्रवाई की मांग की।  

क्या कहते हैं एस.एच.ओ.
इस बारे में थाना सुल्तानपुर लोधी के एस.एच.ओ. सरबजीत सिंह ने बताया कि मलकीयत सिंह पर हमला करने वाले को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी और उसको किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।  
 

bharti