200 फुट की ग्रैंड स्टेज पर मल्टी लेजर शो, लाइटिंग व साऊंड सिस्टम ने जीता लोगों का दिल

punjabkesari.in Saturday, Nov 09, 2019 - 01:57 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(धीर/तिलकराज): पवित्र नगरी में श्री गुरु नानक देव जी के जीवन और शिक्षाओं को प्रदॢशत करने वाला ग्रैंड लाइट एंड साऊंड शो बाबा नानक के 550वें प्रकाशोत्सव पर्व पर आकर्षण का केंद्र बनकर उभर रहा है। शुक्रवार को 5वें दिन डिवीजनल कमिश्नर बी. पुरुषार्था के साथ जिला एवं सैशन जज किशोर कुमार ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 

कार्यक्रम में आई संगत को उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से यह एक बड़ा प्रयास है, जिसके तहत हमारी युवा पीढ़ी को बाबा नानक जी की शिक्षाओं, जीवन और विचारधारा से रू-ब-रू करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से पंजाब के गौरवशाली इतिहास को लोगों के सामने प्रस्तुत करने में कई कदम उठाए जा रहे हैं। ग्रैंड लाइट एंड साऊंड शो बाबा नानक को सच्ची श्रद्धांजलि है, जिसमें हजारों की तादाद में संगत उनके जीवन व सिद्धांतों के बारे में जान रही है। इस दौरान लाइट एंड साऊंड शो में 200 फुट की ग्रैंड स्टेज पर मल्टी लेजर शो, लाइटिंग और साऊंड सिस्टम ने लोगों का दिल जीत लिया। इस बीच खास तौर पर आमंत्रित थियेटर कलाकारों ने अपनी परफार्मैंस से दर्शकों की वाहवाही लूटी। प्रख्यात कविशर भाई हरदेव सिंह ने संगत को गुरु जी की बाणी, उनकी शिक्षाओं के बारे में कविता उच्चारण के जरिए जानकारी दी।

मानवता व भाईचारक सांझ का संदेश देते हुए सम्पन्न हुआ ‘फ्लोटिंग लाइट एंड साऊंड शो’
पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को समॢपत जिले में करवाया गया फ्लोटिंग मल्टी मीडिया लाइट एंड साऊंड शो मानवता व भाईचारक सांझ का संदेश देते हुए गांव मंड कुल्लां नजदीक ब्यास दरिया में सम्पन्न हुआ। 2 दिन चलने वाले इस शो में करीब 10 हजार से अधिक इलाका वासियों ने श्री गुरु नानक देव जी के जीवन साखियों व उनके फलसफे की जानकारी आधुनिक तकनीक से हासिल की। डिप्टी कमिश्नर इंजी डी.पी.एस. खरबंदा ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समॢपत फ्लोटिंग मल्टी मीडिया लाइट एंड साऊंड शो पंजाब सरकार का बेहतरीन प्रयास है। उन्होंने कहा कि पंजाब के अलग-अलग स्थानों पर चलने वाले फ्लोटिंग मल्टी मीडिया लाइट एंड साऊंड शो के दौरान गुरु साहिब के धार्मिक सहनशीलता व भाईचारक सांझ कायम करने की शिक्षाओं के बारे में प्रदेश वासियों को परिचित करवाया जाएगा।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News