विद्यार्थियों को वोट डालने की प्रक्रिया संबंधी किया जागरूक

punjabkesari.in Monday, Jan 27, 2020 - 09:23 AM (IST)

कपूरथला(महाजन/मल्होत्रा): 10वें राष्ट्रीय वोटर दिवस मौके जिला स्तरीय समारोह शनिवार को स्थानीय नवाब जस्सा सिंह आहलूवालिया सरकारी कालेज में करवाया गया। कालेज के जुबली हाल में करवाए गए इस समारोह की प्रधानगी डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल ने की। इस दौरान वोटर दिवस के संबंध में करवाए गए मुकाबलों के विजेता बच्चों को इनाम बांटे गए और नए वोटरों को बैज व फोटो वोटर कार्ड देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा वोटरों को बिना किसी डर, भय, जाति, मजहब से उपर उठकर वोट के हक का इस्तेमाल करने की शपथ दिलाई। इस मौके पर भारत के मुख्य चुनाव कमिश्नर सुनील अरोड़ा का संदेश भी प्रोजैक्ट पर दिखाया गया और ई.वी.एम. व वी.वी. पैट के बारे में अवगत करवाया गया।

इस दौरान बनाया गया डम्मी पोलिंग सैंटर विशेष आकर्षण का केंद्र रहा, जिससे विद्यार्थियों को वोट डालने की प्रक्रिया संबंधी जानकारी दी गई।  डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल ने कहा कि लोकतंत्र की सफलता के लिए हम सभी को विशेष तौर पर नौजवान वर्ग को वोट के अधिकार का सही इस्तेमाल करना चाहिए। ए.डी.सी. राहुल चाबा ने इस दिन की महत्ता से अवगत करवाया। इस दौरान विद्यार्थियों ने गीतों, कविताओं, नाटकों व गिद्दे के माध्यम से वोट के हक प्रति जागरूक किया। 

इस मौके पर एस.डी.एम. कपूरथला वरिंद्रपाल सिंह बाजवा को सर्वोत्तम ई.आर.ओ., सर्बजीत सिंह धीर, प्रो. बी.एस. विर्क व जिला गाइडैंस काऊंसलर परमजीत सिंह को सर्वोत्तम नोडल अधिकारी व आनंद प्रकाश को सर्वोत्तम बी.एल.ओ. का सम्मान मिला। जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी गुलबर्ग लाल, एडवोकेट नितिन व दमनप्रीत कौर को भी पी.डब्ल्यू.डी. वोटरों के लिए दी सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। पेटिंग मुकाबले में अव्वल रहने वाले रजत सिंह, जसकरण सिंह व रोशनी का भी सम्मान किया गया। इस अवसर पर एस.डी.एम. कपूरथला वरिंद्रपाल सिंह बाजवा, सहायक कमिश्नर डा. शिखा भगत, तहसीलदार चुनाव मनजीत कौर, तहसीलदार कपूरथला मनवीर सिंह ढिल्लो, प्रिंसीपल जतिंद्र कौर धीर, नायब तहसीलदार पवन कुमार आदि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News