नौजवान डेपो वालंटियर बनकर दें समाज सेवा में योगदान: डी.सी.

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 09:47 AM (IST)

कपूरथला (गुरविन्द्र कौर/ मल्होत्रा): जिले के नौजवान ड्रग एब्यूज प्रिवैंशन आफिसर (डेपो) वालंटियर बनकर नशों के खात्मे के लिए आगे आएं व समाज सेवा में अपना अहम योगदान दें। मौजूदा समय में पंजाब को ऐसी नौजवान शक्ति की जरूरत है जो नशा रहित समाज के सृजन करने के लिए खुलकर आगे आ सके। 

डी.सी. तैयब ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा नशों खिलाफ अपनी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए नौजवानों, विद्याॢथयों, सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों, समाज सेवकों व आम लोगों को इस मुहिम से जोडऩे के लिए शुरू किए जा रहे बहुपक्षीय प्रोग्राम के तहत ड्रग एब्यूज प्रिवैंशन आफिसर (डेपो) के लिए जिले में बड़े स्तर पर रजिस्ट्रेशन शुरू की गई है। डेपो वालंटियर बनने के चाहवान सांझ केंद्रों या वैबसाइट से फार्म प्राप्त करके भरने उपरांत अपने नजदीकी सांझ केंद्रों में जमा करवा सकते हैं। 

यह रजिस्ट्रेशन 22 मार्च तक चलेगी व 18 वर्ष से ऊपर आयु का कोई भी व्यक्ति वालंटियर के तौर पर नाम दर्ज करवा सकता है।  डेपो की शुरूआत शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां से युवा सशक्तिकरण दिवस पर राज्य स्तर पर शहीदी दिवस पर वालंटियरों को शपथ दिलाकर की जाएगी। 23 मार्च को जिला, सब-डिवीजन, वार्ड, गांव व कालेज स्तर पर शपथ ग्रहण करवाई जाएगी।

Punjab Kesari