नगर निगम कमिश्नर ने लिया शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 09:01 AM (IST)

फगवाड़ा (रूपिन्द्र कौर): पंजाब केसरी की ओर से  गत दिवस फगवाड़ा शहर की समस्याओं का खुलासा किया गया था, जिसका हल केवल नगर निगम के पास है, जो कि अभी तक परिणामों का इंतजार कर रहा था, परंतु नगर निगम कमिश्नर की ओर से पहल करते हुए शहर की सफाई के आदेश दिए गए, किंतु इन आदेशों का परिणाम कब आएगा, यह तो समय ही बताएगा।

बरसात के मौसम को देखते हुए नगर निगम फगवाड़ा के कमिश्नर बख्तावर सिंह ने आज निगम के चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर गुरिंद्र सिंह के साथ शहर की सफाई व्यवस्था का मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने शहर के कूड़े के सैकेंडरी डम्पों का निरीक्षण किया और चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर व सफाई विभाग को हिदायतें जारी कीं कि कूड़े के डम्प प्रतिदिन 1 बजे तक पूरी तरह से साफ होने चाहिएं, ताकि अगले दिन कूड़ा फैंकने से गंदगी सड़कों पर न आए और बरसात के मौसम के कारण बीमारियों से बचा जा सके। 


नोडल अफसरों को अपने-अपने वार्डों की चैकिंग करने की दी हिदायतें
उन्होंने फगवाड़ा वासियों को भी अपील की कि जिनके आसपास खाली प्लाट हैं, उनमें कूड़ा न फैंका जाए। उन्होंने नोडल अफसरों को हिदायतें दीं कि भले ही खाली प्लाटों में कूड़ा उठाने की जिम्मेदारी प्लाट मालिक की है किंतु बरसात के मौसम को मुख्य रखते हुए शहर में पड़े खाली प्लाटों को एक बार जरूर साफ करवा दिया जाए। इन प्लाटों के साथ लगते पड़ोसियों को जागरूक किया जाए कि ऐसा करने से उनको भयंकर बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा बख्तावर सिंह की ओर से स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर निगम फगवाड़ा की ओर से नियुक्त किए गए नोडल अफसरों की टीम को भी अपने-अपने वार्डों में जाकर चैकिंग करने के आदेश जारी किए गए। 

swetha