नगर कौंसिल कर्मचारियों की हड़ताल के चलते शहर में लगे कूड़े के ढेर

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 09:09 AM (IST)

कपूरथला (गुरविंदर कौर): म्यूनिसिपल कर्मचारी एक्शन कमेटी पंजाब के निमंत्रण पर 2 दिवसीय धरने के आज दूसरे दिन भी नगर कौंसिल कपूरथला के कर्मचारियों के हड़ताल पर रहने से सफाई कर्मचारियों द्वारा शहर में पड़ा कूड़ा नहीं उठाया गया। लगातार 2 दिनों तक शहर से कर्मचारियों द्वारा कूड़ा न उठाए जाने के कारण कूड़े के ढेर बदबू मारने लगे हैं जिस कारण राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उक्त धरना पंजाब प्रधान सरदारी लाल शर्मा व जिला प्रधान गोपाल थापर की अध्यक्षता में मांगों संबंधी नगर कौंसिल दफ्तर कपूरथला के सामने लगाया गया। इस मौके पर उन्होंने सरकार की ओर से कर्मचारियों के वेतन से 200 रुपए काटने की कड़े शब्दों में ङ्क्षनदा की। इस दौरान पंजाब प्रधान सरदारी लाल शर्मा ने बताया कि उनकी जायज मांगें गत करीब 7-8 वर्षों से लटक रही हैं व सरकार ने उनकी मांगों संबंधी टाल-मटोल की नीति के अलावा कुछ नहीं किया है। उन्होंने बताया कि वे मांगों संबंधी लोकल बॉडी विभाग के डायरैक्टर, सचिव आदि के साथ मीटिंग कर चुके हैं व उनके साथ वायदा भी किया गया था किंतु इसके बावजूद उनकी मांगें अभी भी लटक रही हैं।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इस 2 दिनों की हड़ताल के दौरान भी उनकी मांगों को लागू न किया गया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। इस मौके पर महासचिव मनोज रत्ती, सीनियर उप-प्रधान विक्रम घई, चेयरमैन राजेश सहोता, वाइस चेयरमैन नरेश मट्टू, उप-प्रधान नरेंद्र सिंह, जसविंदर सिंह, गुरदीप सिंह, खजांची संजय धीर व कुलवंत सिंह, भजन सिंह व अन्य सदस्य उपस्थित थे। 

swetha