पूर्व सैनिक ने शक के कारण चाकू मार कर की पत्नी की हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 10:04 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): शहर के अजीत नगर क्षेत्र में एक पूर्व सैनिक ने शक के कारण अपनी पत्नी का चाकू मार कर कत्ल कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद उक्त आरोपी ने खुद के पेट में चाकू से कई वार कर आत्महत्या कर प्रयास किया। जानकारी के अनुसार रजिंद्र कौर पत्नी अमरजीत सिंह निवासी मोहल्ला अजीत नगर कपूरथला ने थाना सिटी कपूरथला की पुलिस को बताया कि उसका पति इटली में रहता है तथा वह अपने ससुर जोङ्क्षगद्र सिंह व सास निर्मल कौर तथा भांजी हरप्रीत कौर उर्फ मानसी के साथ रहती है।

उसका ससुर जोगिंद्र सिंह अक्सर उसकी सास निर्मल कौर पर शक करता था, जिस कारण घर में लड़ाई-झगड़ा चलता रहता था। उसका परिवार एक वर्ष पहले ही कपूरथला के मोहल्ला अजीत नगर में किराए का मकान लेकर रहने के लिए आया था। विगत देर रात उसके ससुर व सास के बीच लडऩे की आवाजें आईं। जब वह लड़ाई झगड़े की बातें सुन कर अपनी भांजी मानसी के साथ ससुर जोङ्क्षगद्र सिंह के कमरे में पहुंची तो उसने देखा कि उसकी सास निर्मल कौर खून से लथपथ पड़ी थी तथा उसके ससुर जोङ्क्षगद्र सिंह ने हाथ में खून से सना चाकू पकड़ा हुआ था।

जब उसने व भांजी मानसी ने उससे चाकू छीनने की कोशिश की तो उसने उसको मुक्का मारा तथा हाथ में पकड़े चाकू से अपने पेट में 4 वार कर लिए। इस दौरान उसके द्वारा शोर मचाने पर आसपास के  लोगों की मदद से जब दोनों पति-पत्नी को कपूरथला सिविल अस्पताल ले जाया गया तो ड्यूटी पर मौजूद डाक्टरों ने उसकी सास निर्मल कौर को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही थाना सिटी कपूरथला के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर सुखपाल सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। 

डाक्टरों ने आरोपी जोगिंद्र सिंह की हालत देखते हुए उसे सिविल अस्पताल जालंधर रैफर कर दिया जहां उसकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। उसके कमरे के बाहर पुलिस गार्द तैनात कर दी गई है। वहीं रजिंद्र कौर के बयानों पर थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने आरोपी जोगिंद्र सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है जबकि निर्मल कौर का शव पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया है।  

swetha