SIT एक साल में भी नही सुलझा पाई 3 बहुचचर्चित हत्याकांड

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 09:08 AM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): फगवाड़ा के 3 बहुचचर्चित हत्याकांडों, जिनमें स्थानीय गुरु हरगोबिंदनगर में हुई बुजुर्ग महिला की हत्या, भगतपुरा में हुए कश्मीरी बालक हत्याकांड व गांव चहेड़ू में हुई आनर किलिंग शामिल है, की जांच विशेष एस.आई.टी. टीम द्वारा किए जाने के बाद भी परिणाम शून्य ही रहा है। बता दें कि उक्त हत्याकांडों को लेकर करीब एक वर्ष पहले तब जिला कपूरथला के एस.एस.पी. रहे संदीप शर्मा ने एस.पी. फगवाड़ा की मौजूदगी में एस.आई.टी. टीम गठित की थी। तत्कालीन एस.एस.पी. श्री शर्मा ने बताया था कि उक्त एस.आई.टी. टीम का नेतृत्व एस.पी. फगवाड़ा द्वारा किया जाएगा।

उन्होंने बताया था कि फगवाड़ा में कुछ समय पहले भगतपुरा इलाके में हुई कश्मीरी बालक की हत्या को लेकर फगवाड़ा से पुलिस टीम जम्मू-कश्मीर जाएगी और मिली लीड्स को आधार बना हत्याकांड की जांच को आगे बढ़ाएगी। इसी तरह गांव चहेड़ू में कुछ वर्ष पहले फगवाड़ा के बहुचचर्चित आनर किलग के मामले में शादीशुदा दम्पति की हत्या हुई थी। तब एस.एस.पी. कपूरथला श्री शर्मा ने बताया था कि फगवाड़ा की पॉश कालोनी गुरु हरगोबिंदनगर की कोठी नं.-472 में सेवानिवृत्त पटवारी की धर्मपत्नी की सुरिन्द्र कौर की गत वर्ष 2017 में हुई हत्या को लेकर पुलिस की गठित की गई उक्त एस.आई.टी. नए सिरे से हत्याकांड के तथ्यों को जुटा कड़ी-दर-कड़ी अज्ञात हत्यारों की पहचान करने में जुटेगी।उन्होंने कहा था कि उनको पूरी आशा है कि फगवाड़ा के उक्त 3 हत्याकांडों को नवगठित एस.आई.टी. टीम जल्द सुलझाएगी लेकिन उक्त मामलों को लेकर हकीकत यह है कि सभी 3 हत्याकांड जस-के-तस अनसुलझे ही चल रहे हैं।

रेल ट्रैक पर हुआ ब्लाइंड मर्डर बना पहेली 
फगवाड़ा-लुधियाना रेल ट्रैक पर बेरहमी से कत्ल हुए अज्ञात जवान युवक का ब्लाइंड मर्डर कई महीने बीत जाने के बाद भी पहेली बना हुआ है। आलम यह है कि रेलवे पुलिस फगवाड़ा तो आन रिकार्ड हत्या का शिकार बने अज्ञात जवान युवक की पहचान तक नहीं जुटा सकी है और यह तथ्य आज भी अनसुलझी रहस्यमयी कहानी ही है कि हत्यारों ने हत्या करने के बाद मृतक युवक के चेहरे पर तेजाब फैंक उसे क्यों जलाया और इसके पीछे क्या राज था कि लाश को रेलवे ट्रैक पर फैंका गया अभी तक पहेली बरकरार है। बता दें कि फगवाड़ा में वर्ष 2017 में 1 अज्ञात जवान युवक की अज्ञात हत्यारों द्वारा कथित तौर पर मारपीट करने के बाद तेजधार हथियारों से नृशंस हत्या कर उसकी पहचान मिटाने के लिए उसके चेहरे पर तेजाब डाल उसे जला दिया था और उसके बाद उसने उसकी पहनी हुई शर्ट को उतार उसके चेहरे पर रख आग लगा दी थी। इसके बाद मृतक युवक की लाश को घसीटते हुए उसके शव को फगवाड़ा रेलवे स्टेशन के पास खेड़ा रेलवे फाटक के नजदीक मेन फगवाड़ा-लुधियाना रेल ट्रैक पर गोबिन्दपुरा के समीप लावारिस हालत में हत्याकांड को हादसे का रूप देने के मकसद से फैंक दिया था। 

उक्त हत्याकांड को लेकर रेलवे पुलिस फगवाड़ा ने अज्ञात जवान युवक की हत्या करने के आरोप में आन रिकार्ड अज्ञात हत्यारों के खिलाफ धारा-302, 201, 34 आई.पी.सी. के तहत पुलिस केस दर्ज किया हुआ है। तब हत्याकांड की जांच कर रही रेलवे पुलिस की टीम को मौके से हत्याकांड में प्रयोग की गई खून से सनी 2 रस्सियां, मृतक युवक द्वारा पहने हुए बाटा कंपनी के जूते, आग से जलाई जा चुकी उसकी कमीज के चेहरे के पास अधजली अवस्था में मिले कुछ टुकड़े, 1 जीन पैंट, अंडरवियर व उसकी जुराबें (मोजे) आदि सामान बरामद हुआ था। इसे लेकर पुलिस अभी तक कुछ भी पता नहीं कर पाई है। वहीं रेलवे पुलिस के शीर्ष अधिकारी दावा कर रहे हैं कि उक्त ब्लाइंड मर्डर जल्द सुलझा लिया जाएगा। इस दिशा में रेलवे पुलिस किन तथ्यों को आधार बना जांच कर रही है, इसे लेकर आन रिकार्ड पुलिस अधिकारियों के पास कोई ठोस जवाब नहीं है।  

Anjna