रेलवे विभाग की लापरवाही से नया बना रेलवे स्टेशन हुआ असुविधाओं का शिकार

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 12:41 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(धीर): 550वें प्रकाश पर्व पर रेल मंत्रालय द्वारा पावन नगरी सुल्तानपुर लोधी के रेलवे स्टेशन को अत्यंत सुंदर व खूबसूरत बनाने पर जहां इसकी लाखों की संख्या में पहुंची संगत, नगरवासियों, धार्मिक जत्थेबंदियों द्वारा प्रशंसा की गई थी, वहीं अब रेलवे विभाग की लापरवाही के कारण धीरे-धीरे अव्यवस्था होने के कारण लोगों में रोष की लहर फैलने लगी है। उक्त शब्द जिला कांग्रेस कमेटी के सी. उपाध्यक्ष प्यारा सिंह जैनपुरी ने बीते दिनों रेलवे स्टेशन का दौरा करने के उपरांत प्रैस को जारी बयान में कहे।

उन्होंने कहा कि पहले तो 1 नंबर प्लेटफार्म पर यात्रियों के बैठने के लिए बैंच आदि बहुत कम मात्रा में बनाए हुए हैं, जिसके कारण यात्रियों को वृक्षों के आस-पास बने थड़ों पर बैठना पड़ता है। जैनपुरी ने बताया कि गुरुपर्व पर यात्रियों के लिए बनाए बड़े शैड की पोल तो उस समय ही उद्घाटन समय पड़ी बारिश ने खोल दी थी, जब रेलवे उत्तर मंडल के उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में छत से बारिश का पानी टकपने लगा था, जो अब तक ठीक नहीं हुई है। 

थोड़ी-सी बारिश के उपरांत छत टपकने लग पड़ती है। रेलवे स्टेशन पर बने बाथरूम भी बंद रहते हैं। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन पर लगी इंटरलॉकिंग टाइलें भी ठीक ढंग से लगी न होने के कारण बारिश के समय पानी खड़ा रहता है। उन्होंने बताया कि प्लेटफार्म नंबर-1 की बजाय प्लेटफार्म नंबर-2 पर बैंच अधिक लगाए हुए हैं, जबकि जरूरत 1 नंबर प्लेटफार्म पर है। इसके अतिरिक्त सफाई सेवकों की काफी कमी होने के कारण पूरे स्टेशन की सफाई ही कई-कई दिन नहीं होती। 

जैनपुरी ने कहा कि बड़े बने हॉल को अब खोला ही नहीं जाता है, जहां बैठ कर गर्मी में यात्री इंतजार कर सकें। उन्होंने रेलवे विभाग व रेलवे डिवीजन फिरोजपुर को पत्र लिखकर मांग की कि पावन नगरी के महत्व एवं रेलवे स्टेशन की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए यात्रियों की सुविधा हेतु उचित प्रबंध किए जाएं। इस अवसर पर बलविन्द्र सिंह सुल्तानपुरी आदि उपस्थित थे। 

Edited By

Sunita sarangal