नई सब्जी मंडी की क्षतिग्रस्त सड़क दे रही हादसे को दावत

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 02:49 PM (IST)

फगवाड़ा(मुकेश): फगवाड़ा की नई सब्जी मंडी की क्षतिग्रस्त सड़क हादसे को दावत दे रही है। सब्जी मंडी की कई सड़कें बीते कई माह से बदहाल नजर आ रही हैं। पड़ताल के तहत पलाही रोड क्षेत्र से जो सड़क होशियारपुर रोड, नई सब्जी मंडी की तरफ जाती हैं यह राहगीरों, विशेषकर दोपहिया वाहन चालकों, रेहड़ी, रिक्शा वालों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है जो भी वाहन चालक सब्जी खरीद संबंधी मंडी की पिछली सड़क की तरफ से निकलता है, उसका वाहन विशेषकर सब्जी से लदे रिक्शे, रेहडिय़ां, दोपहिया वाहन उलट जाते हैं।

ऐसा नहीं कि इस गंभीर समस्या बाबत मार्कीट कमेटी के अधिकारियों, मौजूदा सरकार के नेताओं को जानकारी नहीं है पर पता नहीं वे क्यों इस गंभीर समस्या को बीते कई माह से नजरअंदाज कर रहे हैं।सब्जी मंडी में सब्जी की खरीद करने आए जगदीश कुमार, सतीश, बलदेव राज ने कहा कि एक तरफ सरकारें करोड़ों के विकास का बखान करते थकती नहीं है, वहीं सब्जी मंडी की नारकीय हालत राहगीरों के लिए परेशानी बनी हुई है।

क्या समय रहते मार्कीट कमेटी सब्जी मंडी की क्षतिग्रस्त सड़क की ओर ध्यान देकर उसे पहल के आधार पर नया बनाएगी या फिर राहगीरों, रेहड़ी वालों को उनके हाल पर छोड़ देगी। गौरतलब है कि सब्जी मंडी के अतिरिक्त आस-पास के क्षेत्रों में कई जगह बरसाती पानी की छपडिय़ां लगी रहती हैं जिस पर बरसाती जीव-जंतु, मच्छरों की फौज मंडराती रहती है। मौजूदा सरकार को इस गंभीर समस्या बाबत अतिशीघ्र ठोस कदम उठाने होंगे, सरकार प्रशासन की देरी इस क्षेत्र में गंभीर बीमारियों को न्यौता भी दे सकती है। 

Punjab Kesari