नशों के प्रकोप से हमारी नौजवान पीढ़ी को बचना चाहिए

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 12:11 PM (IST)

कपूरथला(गौरव): बैपटिस्ट चैरीटेबल सोसायटी द्वारा गांव भाणो लंगा के सरकारी हाई स्कूल में प्रिसिंपल सतिन्द्रपाल कौर की अध्यक्षता में नशों के विरुद्ध बच्चों को जागरूक करने के लिए ‘नशों को कहो न, जिंदगी को कहो हां’ पर एक सैमीनार का आयोजन करवाया गया। इस सैमीनार में बैपटिस्ट चैरीटेबल सोसायटी के अध्यक्ष जोगा सिंह अटवाल विशेष तौर पर उपस्थित हुए। इस दौरान जोगा सिंह अटवाल ने कहा कि नशों के प्रकोप से हमारी नौजवान पीढ़ी को बचना चाहिए व इससे पैदा हुई बीमारियां नशा करने वाले इंसान के अतिरिक्त उसके परिवार को भी प्रभावित करती हैं। इन भाइयों को बुरी कुरीतियों से त्याग करते अपनी नेक कमाई को स्वास्थ्य, शिक्षा व वातावरण के सुधार पर लगाना चाहिए।

इस दौरान संस्था की को-आर्डीनेटर नीतू रानी ने स्कूली बच्चों को कहा कि हमारा प्रदेश पंजाब पांच दरियाओं की धरती है व वर्तमान हालातों में यहां छठा दरिया नशों का बह रहा है। इस समय हमारे प्रदेश में हालात इतने नाजुक बने हुए हैं कि सभी तरफ खौफनाक खबरें मिल रही हैं। लगातार माताओं के नौजवान पुत्र ओवरडोज से मौत को गले लगा रहे हैं। इस खौफनाक रुझान को नकेल डालने के लिए जागरूकता ही कारगर साबित हो सकती है।

इस मौके प्रिसिंपल सतिन्द्रपाल कौर ने कहा कि ऐसे जागरूकता कैंपों की स्कूली बच्चों को बहुत जरूरत है क्योंकि किशोर अवस्था में पहुंच चुके बच्चे इन बातों को समझ कर ही अपनी जिंदगी को दिशा देते हैं। इस अवसर पर अध्यापक अवतार सिंह, नीरू, शर्मीला, सरिता सैनी, नवीत गिल, गुरविन्द्र कौर, सभीषेक स्वयं-सहायक ग्रुप की अध्यक्ष प्रेमा, सचिव कुलविन्द्र कौर, भलाई स्वयं सहायक ग्रुप की अध्यक्ष किरनजीत कौर, परमजीत कौर, मनजीत कौर, हरजिन्द्र कौर, सर्बजीत कौर आदि उपस्थित थे। 

swetha