गांव नवां पिंड भट्ठे में घटिया शराब पीकर बेहोशी की हालत में देखे जाते हैं लोग

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 03:10 PM (IST)

कपूरथला (भूषण): जिला कपूरथला पुलिस द्वारा विगत कई महीनों से जिले भर में चलाई जा रही ड्रग विरोधी मुहिम के परिणामस्वरूप चाहे कई बड़े ड्रग तस्कर तथा अपराधी पकड़े जा चुके हैं तथा कई क्षेत्रों में अब क्राइम पर काफी हद तक रोक लगी है, वहीं पुलिस की यह ड्रग विरोधी मुहिम अभी भी कई ऐसे संवेदनशील गांवों में पहुंच नहीं सकी है जो घटिया शराब की बिक्री के लिए लंबे समय से बदनाम हैं

। इन्हीं में से एक गांव नवां पिंड भट्ठे जो शहर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर पड़ता है। यदि पुलिस रिकार्ड पर नजर दौड़ाई जाए तो गांव नवां पिंड भ से संबंधित बड़ी संख्या में अवैध शराब तथा बिक्री से संबंधित मामले थाना कोतवाली की पुलिस दर्ज कर चुकी है तथा इस गांव से संबंधित कई शराब व ड्रग तस्करों को पुलिस कई बार गिरफ्तार कर चुकी है लेकिन इस बार कपूरथला पुलिस द्वारा चलाई जा रही ड्रग विरोधी मुहिम की दमक इस गांव पर पूरी तरह से न पहुंचने के कारण इस संवेदनशील गांव में फिलहाल घटिया शराब बेचने का सिलसिला बंद नहीं हो पाया है।


 विगत शाम जब ‘पंजाब केसरी’ की टीम ने गांव नवां पिंड भट्ठे का दौरा किया तो इस गांव के बाहरी क्षेत्रों में 4-5 व्यक्ति घटिया शराब पीकर बेहोशी की हालत में पड़े मिले। बताया जाता है कि इस गांव में कुछ शराब तस्कर सस्ती कीमत पर घटिया शराब बेच रहे हैं जिसको पीकर किडनी तथा लीवर के खत्म होने का डर बना रहता है, लेकिन इन शराब तस्करों के जाल में फंसे गरीब वर्ग से जुड़े लोग सस्ती शराब के चक्कर में इनके पक्के ग्राहक बन चुके हैं जिसका आने वाले दिनों में कोई बड़ा जानी माली नुक्सान भी हो सकता है। बताया जाता है कि इस गांव के कुछ शराब तस्करों के पास ऐसे क्षेत्रों से भी घटिया शराब खरीदने वाले ग्राहक पहुंच रहे हैं, जिनके क्षेत्रों में पुलिस की सख्ती के कारण शराब बिक्री बंद हो चुकी हैं, जिसके कारण प्राय: शाम के समय इन शराब तस्करों को अपनी गतिविधियां चलाते देखा जा सकता है।

swetha