इंसाफ के लिए थाना रावलपिंडी का घेराव

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 01:39 PM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): फगवाड़ा के बहुचर्चित धर्मेन्द्र आत्महत्या मामले में फगवाड़ा पुलिस की कार्यशैली से परेशान होकर आज युवा विकास मोर्चा पंजाब के प्रधान अनु सहोता एवं महासचिव अश्विनी सहोता की अध्यक्षता में दल के वर्करों, पारिवारिक सदस्यों, गांव वासियों व ग्राम पंचायत के मौजूदा सरपंचों के सहयोग से पुलिस थाना रावलपिंडी के बाहर रोष प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान आंदोलनकारियों ने पुलिस थाना रावलपिंडी के खिलाफ नारेबाजी की और डंके की चोट पर ऐलान किया कि जब तक उक्त मामले में पुलिस न्यायसंगत कार्रवाई को पूरा कर आरोपी को गिरफ्तार नहीं करती है तब तक उक्त संघर्ष जारी रहेगा। आंदोलनकारियों को युवा विकास मोर्चा के प्रधान अनु सहोता एवं महासचिव अश्विनी सहोता ने बताया कि गत दिनों गांव रानीपुर कंबोआ के मोहल्ला क्लेरां वासी पूर्व सरपंच जीत राम के पुत्र धर्मेन्द्र की संदिग्ध हालात में फंदा लगा लेने के चलते मौत हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने उक्त युवक को परेशान करने वाले व्यक्ति के खिलाफ ऑनरिकार्ड पुलिस केस भी दर्ज कर लिया था लेकिन इसके बावजूद भी पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर रही है जो पूरी तरह से पुलिस थाना रावलपिंडी की कार्यशैली पर बड़ा प्रश्न चिन्ह लगा रही है। 
उन्होंने कहा कि अगर पुलिस ने मामले को दबाने की कोशिश की तो एस.एस.पी. कपूरथला, डी.जी.पी. व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की रिहायश के बाहर धरना दिया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी सरकार व फगवाड़ा पुलिस प्रशासन की होगी। सहोता ने कहा कि गांव रानीपुर के एक व्यक्ति ने मृतक धर्मेन्द्र कुमार को अपने घर बुलाकर कथित तौर पर जलील किया और जाति सूचक शब्द भी बोले, जिसके उपरांत परेशान होकर धर्मेन्द्र ने अपने घर में पंखे से फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया। उन्होंने कहा कि पुलिस का कत्र्तव्य बनता है कि वे आरोपी को काबू करके अदालत में पेश करें जिससे न्याय प्रदान हो, लेकिन पुलिस द्वारा उक्त मामले में एक तरफा रोल अदा करते हुए परिवार के साथ धोखा किया जा रहा है, जिसे कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

somnath