लुट की साजिश तैयार कर रहा आरोपी अवैध पिस्तौल सहित काबू

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 08:16 PM (IST)

कपूरथला (भूषण): जिले के प्रमुख हाइवे में अवैध पिस्तौल की मदद से लुट की वारदात को अंजाम देने की साजिश तैयार कर रहे एक आरोपी को थाना तलवंडी चौधरिया की पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान दिल्ली से खरीदी गई एक अवैध पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ थाना तलवंडी चौधरिया में मामला दर्ज कर लिया गया है। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि थाना तलवंडी चौधरिया की पुलिस ने एसएचओ जरनैल सिंह के नेतृत्व में नाकाबंदी की हुई थी कि इसी दौरान एक मुखबर खास ने पुलिस टीम को बताया कि क्षेत्र में अवैध पिस्तौल के साथ एक संदिग्ध व्यक्ति गुम रहा है जिस ने जिले में लुट की एक बडी वारदात को अंजाम देने की तैयारी है। पुलिस को मिली सूचना में यह खुलासा हुआ कि आरोपी एक बड़ा अपराधी है तथा उस के खिलाफ 3 मामले दर्ज है। जिस पर जब पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान उक्त आरोपी को रुकने का इशारा किया तो उस ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने पीछा कर आरोपी को काबू कर लिया। 

पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पुत्र मंगलजीत निवासी ढिलवा बताया। पूछताछ के दौरान आरोपी से एक 32 बोर का अवैध पिस्तौल एक राऊंड बरामद किया। पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि आरोपी 3 गंभीर मामलो में भगौड़ा घोषित है तथा उस की पुलिस लंबे समय से तलाश कर रही थी। 

आरोपी ने यह खुलासा किया कि उस का दिल्ली से पिस्तौल खरीदने का मकसद रातो रात अमीर बनने का था। बताया जाता है कि आरोपी ने पूछताछ के दौरान पिस्तौल मुहैया करवाने वाले व्यक्ति के नाम का खुलासा किया है। जिस संबंधी अवैध पिस्तौल सप्लाई करने वाले आरोपी की तलाश जारी है। जिस को आने वाले दिनो में इस पूरे मामले में कई अहम खुलासे होने की संभावना से इंकार नही किया जा सकता। 
 

Mohit