फगवाड़ा हिंसाःआरोपियों की हुई वीडियो कान्फ्रैंस के मार्फत पेशी

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 12:53 PM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा/रूपिन्द्र कौर): फगवाड़ा में हुई जातीय हिंसा के संदर्भ में रजिस्टर हुए पुलिस केस को लेकर आरोपी बनाए गए 4 हिन्दू नेताओं की पेशी वीडियो कान्फ्रैंस के जरिए हुई। जनरल समाज मंच के फगवाड़ा मंडल के प्रधान विजय शर्मा जो आरोपी पक्ष के वकील भी हैं, ने बताया कि सुरक्षा कारणों से उक्त मामले की सुनवाई वीडियो कान्फ्रैंस के मार्फत हुई है।

माननीय अदालत ने आरोपी हिन्दू नेताओं जिनमें शिवसेना बाल ठाकरे के प्रदेश उपाध्यक्ष इन्द्रजीत करवल, भाजयुमो के फगवाड़ा प्रधान राजीव चाहल, हिन्दू शिव सेना के राष्ट्रीय प्रधान शिवी बत्ता व अखिल भारतीय हिन्दू सुरक्षा समिति के पंजाब प्रभारी दीपक भारद्वाज शामिल हैं, की 7 जून तक न्यायिक हिरासत में बढ़ौतरी कर दी है। 

वर्णनीय है कि उक्त सभी आरोपी हिन्दू नेताओं को इससे पूर्व भी अदालत द्वारा न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश जारी किए गए थे जिसके चलते सभी आरोपी कपूरथला स्थित मार्डन जेल में न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं। अन्य मामले में न्यायिक हिरासत में चल रहे 5 आरोपियों जिनमें अंबेदकर सेना मूलनिवासी के राष्ट्रीय प्रधान हरभजन सुमन आदि शामिल हैं, की अदालत में लगाई गई जमानत याचिका को खारिज कर दिया गया है।  

जरनैल नंगल को मिली 28 मई से 4 जून तक धरना प्रदर्शन की मंजूरी

 13 अप्रैल को गोल चौक का नाम बदलने को लेकर हुई हिंसा में मारे गए यशवंत बॉबी के संबंध में धरना प्रदर्शन करने जा रहे दलित नेता जरनैल नंगल को प्रशासन से पी.डब्ल्यू.डी. के स्थानीय रैस्ट हाऊस पार्क में 28 मई से लेकर 4 जून तक की मंजूरी मिल गई है, जिसमें शर्तें हैं कि धरना प्रदर्शन शांतिमय ढंग से किया जाए। इस बाबत जब दलित नेता जरनैल नंगल से बात की गई तो उन्होंने कहा के यह सिर्फ  धरना नहीं है, इंसाफ  की आवाज है क्योंकि 13 अप्रैल की रात जो ङ्क्षहसा का नाच हुआ और अब तक आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक पीड़ितों को इंसाफ नहीं मिलता तब तक उनकी जंग जारी रहेगी। 

swetha