फगवाड़ा जातीय हिंसा: 28 को होने वाला भूख हड़ताल आंदोलन रद्द

punjabkesari.in Tuesday, May 29, 2018 - 11:12 AM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): फगवाड़ा में भड़की जातीय हिंसा को लेकर दर्ज किए गए पुलिस केसों में आरोपी बनाए गए जनरल समाज से संबंधित लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोक इंसाफ पार्टी के नेता जरनैल नंगल द्वारा पूर्व में ऐलाने गए भूख हड़ताल आंदोलन जो आज (28 मई) शुरू होना था, को ठीक मौके पर नंगल की ओर से ही रद्द घोषित कर दिया गया है।

इस संबंधी जरनैल नंगल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि उनकी व उनके साथियों की एस.आई.टी. प्रमुख एस.पी. जसकरण सिंह तेजा से मुलाकात हुई है, जिसमें एस.पी. सिंह ने उनको भरोसा दिया है कि पुलिस बहुत जल्द पुलिस केसों में नामजद किए गए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी। नंगल ने कहा कि उन्होंने एस.पी. को 3 जून तक  का अल्टीमेटम दे दिया है। यदि इसके बाद भी पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाती है तो वे 4 जून को अपनी भूख हड़ताल आंदोलन शुरू कर देंगे। 

दर्ज किए गए केसों को लेकर पुलिस कर रही जांच: एस.पी.
वहीं दूसरी ओर एस.पी. जसकरण सिंह ने बताया कि 13 अप्रैल को भड़की हिंसा के बाद दर्ज किए गए केसों को लेकर पुलिस जांच जारी है। उन्होंने कहा कि कानून के तहत पुलिस मैरिट पर सारी कार्रवाई बिना किसी दबाव के निष्पक्ष ढंग से करेगी। पुलिस जांच के दौरान जिसका जितना कसूर होगा, उस पर उसी हिसाब से न्यायसंगत कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों की तरफ से जांच के बाद जो भी आरोपी पाया गया, उसके खिलाफ बनती कार्रवाई अवश्य की जाएगी।

एस.पी. ने कहा कि उनका प्रयास है कि पुलिस जांच जल्द पूर्ण हो। इस दौरान नंगल ने एस.पी. के ध्यानार्थ फेसबुक पर की जा रही टिप्पणियों व पोस्ट हो रहे कुछ कमैंट्स का मुद्दा भी लाया। इस पर एस.पी. ने बनती पुलिस कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।
 

Anjna