फगवाड़ा में खुल गए बाजार, जमकर हुई शॉपिंग

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 08:21 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): जातीय हिंसा का केंद्र बने फगवाड़ा में पुलिस छावनी के बने हुए नजारे के मध्य पूरा दिन सामान्य दिनों की भांति अमन-शांति के साथ गुजरा। इस दौरान सभी प्रमुख बाजार रूटीन की भांति ही खुले और कई दिनों के बाद दुकानों पर ग्राहकों ने जमकर शॉपिंग की, इसी प्रकार शहर के सभी स्कूल व प्रमुख शैक्षिक संस्थान खुले रहे। इसी मध्य फगवाड़ा में आज दिन भर विभिन्न राजसी, सामाजिक व धार्मिक संगठनों से संबंधित अनेक गण्यमान्यों ने सोशल मीडिया पर फगवाड़ा में अमन-शांति बनाए रखने की अपीलें जारी कर आपसी भाईचारे को मजबूत करने की प्रशंसनीय पहल जारी रखी।

सोशल मीडिया पर कई फगवाड़ा वासियों ने तो बकायदा मैसेज टाइप कर लोगों को शरारती तत्वों से सचेत रह शहर में अमन-शांति की स्थापना में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रेरित व प्रोत्साहित किया। वहीं फगवाड़ा में आज लगातार छठे दिन जिलाधीश कपूरथला मोहम्मद तैयब, एस.एस.पी. कपूरथला संदीप शर्मा ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से बैठकों का दौर जारी रखते हुए ताजा हालात का जायजा लिया। शहर में अमन-शांति और लोगों के दिलों में छाए हुए डर व खौफ को दूर करने के मनोरथ से रैपिड एक्शन फोर्स, आई.आर.बी., बी.एस.एफ. व पंजाब पुलिस के भारी भरकम दस्तों ने हूटर बजाते पुलिस वाहनों में सवार हो शहर में फ्लैग मार्च के दौर को जारी रखा।

जिलाधीश मोहम्मद तैयब व एस.एस.पी. संदीप शर्मा ने आज फिर कहा कि फगवाड़ा में दुकानदार, व्यापारी व सभी वर्ग के लोग बेखौफ हो अपनी दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान आदि रूटीन की भांति खोलें। पुलिस व प्रशासन लोगों की सुरक्षा को हर कीमत पर बनाए रखेगा। इसके अतिरिक्त फगवाड़ा में अमन-शांति को स्थापित करने के उद्देश्य से धारा-144 के तहत लोगों की सुरक्षा को दृष्टिगत रख फगवाड़ा में कई एहतियातन निर्णय लिए गए हैं जिन्हें सख्ती से लागू किया जा रहा है। 

Anjna