पुलिस परस्त, मनचले कर रहे स्कूली लड़कियों को परेशान

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 02:48 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी (सोढी): पावन नगरी सुल्तानपुर लोधी के सरकारी गल्र्स सीनियर सैकेंडरी स्कूल के बाहर सुबह और दोपहर की छुट्टी के समय आवारा किस्म के मजनुओं के सामने सुल्तानपुर लोधी परस्त सी महसूस हो रही। रोजाना ही ऐसे मजनूओं द्वारा स्कूल में पढऩे आने वाली लड़कियों को बेहद परेशान किए जाने के मामले सामने आ रहे हैं। स्कूल के अध्यापकों ने बताया कि पहले तो मोटरसाइकिल पर 3-4 लड़के सवार होकर आते हैं और सिर्फ स्कूल आने वाली लड़कियों का ही पीछा करते और परेशान करते थे। कुछ सप्ताह से शरारती लड़कों के हौसले इतने बुलंद हुए हैं कि स्कूल में पढ़ाने वाली महिला अध्यापकों को भी गंदे-गंदे कमैंट कर रहे हैं।

इस संबंधी अध्यापक नेता सुखचैन सिंह ने बताया कि स्कूल प्रिंसीपल व अन्य समूह स्टाफ भी सुल्तानपुर पुलिस की सख्ती न होने से हैरान है। स्कूल अध्यापक पहले भी कई बार अखबारों और पुलिस को फोन कर शरारती लड़कों की हरकतों से सूचित कर चुके हैं, पर पुलिस की ओर से कुछ दिन पहले पी.सी.आर. के कर्मचारी सिर्फ खानापूर्ति ही कर रहे हैं। फिर कुछ दिन बाद पुलिस की गश्त बंद हो जाती है। इससे लड़कियां व उनके घरवाले बहुत परेशान हैं।

वहीं अब अध्यापिकाएं भी लड़कों की हरकतों के कारण डर-डर कर स्कूल में आ रही हैं। अध्यापक सुखचैन सिंह व अन्य अध्यापकों की सीनियर पुलिस अधिकारियों से मांग है कि समस्या की ओर ध्यान दिया जाए और आवारा मजनुओं को सबक सिखाया जाए। उन्होंने बताया कि स्कूल में छुट्टी के बाद गल्र्स स्कूल के बाहर शरारती नौजवानों का गु्रप खड़ा रहता है पर कोई पुलिस कर्मचारी एक मोटरसाइकिल पर सवार 4-4  युवकों को नहीं पकड़ता।

आज से कार्रवाई शुरू कर शरारती लड़कों को सिखाएंगे सबक : एस.एच.ओ. 
इस संबंधी थाना सुल्तानपुर लोधी के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर सर्बजीत सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले पुलिस फोर्स की ड्यूटी दूसरे शहरों में लगी हुई थी, जिसके कारण पुलिस कार्रवाई में थोड़ी देर हो गई। परन्तु अब हम शीघ्र ही कार्रवाई शुरू कर शरारती लड़कों को सबक सिखाएंगे। पिछले कुछ महीनों में जिन मोटरसाइकिल के पटाखे मारने वाले साइलैंसर पुलिस ने उतार दिए, अब दोबारा फिर से भयानक आवाजें निकालने वाले साइलैंसर लगवा चुके हैं जिनके मोटसाइकिल भी चैक कर बंद किए जाएंगे।

गल्र्स स्कूल के बाहर चक्कर मारने वाले छोटी आयु के नौजवान हैं जो विभिन्न स्कूलों में घर से पढऩे के बहाने आकर मोटरसाइकिल पर लड़कियों के पीछे घूमते हैं, जिनको अब सबक सिखाया जाएगा। उन्होंने घरवालों को भी अपील कि वह अपने मोटरसाइकिल पर आवारा घूमने वाले व लड़कियों के परेशान करने वाले बच्चों को समझाएं नहीं तो पुलिस की ओर से केस दर्ज कर वे जेल भेजे जाएंगे।  
 

Anjna