मायावती के खिलाफ अपशब्द बोलने पर भड़की बसपा ने सिमरनजीत सिंह मान का फूंका पुतला

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 02:00 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): शिरोमणि अकाली दल (अ) के प्रधान सिमरनजीत सिंह मान द्वारा बरगाड़ी में सरबत खालसा के दौरान बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय सुप्रीमो एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ प्रयोग की भद्दी शब्दावली के विरोध में बसपा हलका विधानसभा फगवाड़ा यूनिट की ओर से जोन इंचार्ज रमेश कौल पार्षद की अगुवाई में आज स्थानीय रैस्ट हाऊस चौक में पुतला फूंक कर रोष प्रदर्शन किया गया। 

इस दौरान प्रदर्शनकारियों को पार्षद रमेश कौल ने कहा कि मान ने जो शब्द बहन मायावती के लिए प्रयोग किए हैं उससे समूची नारी जाति का अपमान हुआ है। बसपा ने सदैव नारी के सम्मान की लड़ाई लड़ी है, अब भी बहन मायावती के सम्मान की रक्षा के लिए जिस हद तक भी संघर्ष करना पड़ेगा बसपा पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा कि मान का अपराध क्षमा योग्य नहीं है लेकिन फिर भी बसपा उन्हें एक मौका देते हुए उम्मीद करती है कि वह बिना शर्त अपने शब्दों पर शॄमदगी महसूस करते हुए क्षमा याचना करें अन्यथा बसपा को उग्र आंदोलन के लिए विवश होना पड़ेगा।

उन्होंने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदारों से भी मांग कर कहा कि मान की इस हरकत के लिए उन्हें श्री अकाल तख्त साहिब पर तलब किया जाए। उन्होंने बताया कि 7 जून को जालंधर में आयोजित होने वाली बसपा स्टेट कमेटी की बैठक में इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करके संघर्ष की अगली रूपरेखा तैयार की जाएगी। 
 

Anjna