फगवाड़ा पुलिस के पास नहीं हैं लैंडलाइन फोन का बिल देने के लिए 6,884 रुपए

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 09:54 AM (IST)

फगवाड़ा (स.ह.): पंजाब पुलिस अपने आपको समय का साथी बनाने और डिजीटल युग की मॉडर्न पुलिस का मान हासिल करने के लिए दिन-रात एक कर रही है।इन सबके बावजूद फगवाड़ा पुलिस डिजीटलाइजेशन की पहली पोढ़ी भी नहीं चढ़ पाई है। दरअसल फगवाड़ा के कुछ थानों में लगे हुए लैंडलाइन फोन बंद पड़े हुए हैं। मिट्टी से भरे इन फोनों के बारे में थाने के अधिकारियों को भी कुछ पता नहीं है। इन फोनों के बंद होने के पीछे टैलीफोन विभाग जिम्मेदार नहीं, बल्कि खुद पुलिस विभाग है। 

ये फोन बिल की पेमैंट न होने के कारण बंद पड़े हुए हैं। जब सिटी और सदर थाने का दौरा किया गया कि वहां के फोन बंद पड़े हुए थे, लोगों को इन थानों से संपर्क करने के लिए पहले पुलिस कंट्रोल रूम के साथ संपर्क करना पड़ता है फिर वह कोई नंबर दे तो उस पर ही संपर्क हो सकता है नहीं तो उनकी तरफ से ही आगे संदेश लगाने के लिए आगे वाली कार्रवाई होती है। इतनी देर को घटी घटना में कार्रवाई करने में काफी देरी हो जाती है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि जिला कपूरथला की पुलिस की वैबसाइट पर भी सिटी पुलिस के साथ संपर्क  करने के लिए थाने का फोन नम्बर 01824-264840 दिया हुआ है पर यह फोन लम्बे समय से बंद पड़ा हुआ है।थाना प्रबंधक का नम्बर वैबसाइट पर उपलब्ध तो है पर लोगों के मुताबिक उस पर सम्पर्क करने पर पता चलता है कि वह बाहर मीटिंग में हैं। इसी तरह सदर थाने का फोन नंबर 01824-270208 जोकि बिल की अदायगी न होने के कारण 16 अगस्त, 2018 से बंद पड़ा है। 2 महीने से अधिक समय बीत जाने के बावजूद भी विभाग द्वारा इसका बिल जमा न करवाने से लोग परेशान हो रहे हैं। 
  
कितना बकाया हैं बिल
इस संबंधित टैलीफोन विभाग के एस.डी.ओ. जस्सी के साथ संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि थाना सिटी का बिल 2,545 रुपए और इसी तरह थाना सदर का बिल 4,339 रुपए बकाया है। 

मुझे कोई जानकारी नहीं, इस संबंधित मैं चैक करवा लेता हूं: एस.पी.
जब इस संबंधी एस.पी. मनदीप सिंह के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे कोई जानकारी नहीं है, मैं चैक करवा लेता हंू।

swetha