11 महीने पहले दर्ज दुष्कर्म के मामले में बाबा पाली की हुई गिरफ्तारी

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2019 - 09:56 AM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(सोढी): दुष्कर्म के मामले में थाना सुल्तानपुर लोधी पुलिस की ओर से आरोपी सुल्तानपुर लोधी के कौंसलर रहे प्रीतपाल सिंह उर्फ पाली की 11 महीने बाद हिमाचल प्रदेश पुलिस से जांच के लिए लाकर आखिर गिरफ्तारी डाल दी गई है। इसकी पुष्टि करते हुए सुल्तानपुर लोधी के नए एस.एच.ओ. बिक्रमजीत सिंह ने बताया कि आज उक्त आरोपी बाबे को सुल्तानपुर लोधी की अदालत में पेश किया गया, जहां माननीय अदालत ने इस मामले की जांच करने के लिए एक दिन का पुलिस रिमांड दिया है, जिसको कल दोबारा अदालत में पेश किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि अपनी शक्तियों के साथ भूत-प्रेत निकालने के नाम से चॢचत कथित बाबा पाली पर हिमाचल प्रदेश की एक गांव की 10वीं में पढऩे वाली नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने का मामला दर्ज है।

इस मामले में थाना अम्ब की पुलिस की ओर से तकरीबन 6 महीने पहले आरोपी पाली को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था। श्री गुरु ग्रंथ साहिब सत्कार कमेटी के मुख्य सुखजीत सिंह खोसे ने सुल्तानपुर लोधी की कथित तौर पर पाली की हैवानियत का शिकार एक लड़की का मामला 16 अप्रैल 2018 को थाना सुल्तानपुर लोधी में धरना लगाकर मामला दर्ज करवाया था ।

उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाया था कि सियासी दबाव के कारण सुल्तानपुर लोधी पुलिस जानबूझ कर पाली को गिरफ्तार नहीं कर रही, जिसके बाद पाली के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। थाना सुल्तानपुर लोधी के मुखी बिक्रमजीत सिंह ने बताया कि थाना सुल्तानपुर लोधी पुलिस की ओर से दुष्कर्म के मामले में बाबा पाली की गिरफ्तारी 11 महीने के बाद डालने के कारण यहां कई प्रकार की चर्चाएं होने लगी हैं। उधर दूसरी ओर बाबा पाली के पारिवारिक मैंबरों की ओर से पाली को बेकसूर बताया जा रहा है, परंतु हिमाचल प्रदेश में दर्ज हुए दुष्कर्म के दूसरे मामले संबंधी सभी की जुबान बंद है।

swetha