श्रीनगर से लाई गई 400 किलो चूरा-पोस्त समेत एक ट्रक चालक गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 04:26 PM (IST)

कपूरथला(भूषण): थाना कोतवाली कपूरथला की पुलिस ने कांजली टी-प्वाइंट पर लगाई नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक से 400 किलो चूरा-पोस्त बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि इस दौरान 2 आरोपी मौके से फरार हो गए। गिरफ्तार आरोपी व उसके साथियों के खिलाफ थाना कोतवाली की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बरामद चूरा-पोस्त का मूल्य करीब 10 लाख रुपए बताया जा रहा है। 

एस.एस.पी. कपूरथला सतिंद्र सिंह ने बताया कि एस.पी.डी. मनप्रीत सिंह ढिल्लों तथा डी.एस.पी. दविंद्र सिंह की निगरानी में थाना कोतवाली के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर नवदीप सिंह ने कांजली टी-प्वाइंट पर नाकाबंदी की हुई थी। इस दौरान एक मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि सन्नी पुत्र सुखदेव सिंह निवासी गांव शाहपुर, तहसील बटाला जिला गुरदासपुर, काला पुत्र चना निवासी गांव डोगरावाल, थाना सुभानपुर तथा कंता निवासी कलानौर जो कि जम्मू- कशमीर के श्रीनगर से चूरा -पोस्त लाकर प्रदेश भर में बेचते हैं जिनका साथी सन्नी अपने ट्रक पर चूरा-पोस्त की खेप के साथ श्रीनगर की ओर से आ रहा है। इस पर थाना कोतवाली की पुलिस ने नाकाबंदी के  दौरान जब उक्त ट्रक  को रोक कर तलाशी ली तो सन्नी को गिरफ्तार कर लिया।

सन्नी की निशानदेही पर ट्रक में से 400 किलो चूरा-पोस्त बरामद हुआ। गिरफ्तार आरोपी ने खुलासा किया कि वह अपने साथियों की मदद से लंबे समय से श्रीनगर से चूरा-पोस्त लाकर प्रदेश भर में  काफी महंगे दामों पर बेचता है। बरामद चूरा-पोस्त का मूल्य करीब 10 लाख रुपए बताया जा रहा है।  सन्नी से पूछताछ का दौर जारी है। 

swetha