हमीरा की तरफ से आ रहे ट्रक से 100 किलो चूरा-पोस्त बरामद, चालक काबू

punjabkesari.in Wednesday, Sep 12, 2018 - 10:04 AM (IST)

कपूरथला(मल्होत्रा/ भूषण): सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज सुरिन्द्र चंद ने अपनी टीम सहित की गई नाकेबंदी दौरान एक व्यक्ति को भारी मात्रा में डोडे चूरा-पोस्त सहित गिरफ्तार किया है। उसके विरुद्ध थाना सदर कपूरथला की पुलिस ने एन.डी.पी.एस. एक्ट तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

जानकारी अनुसार सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज सुरिन्द्र चंद ने मुखबिर की सूचना के आधार पर अपनी टीम सहित गांव लक्खन में डेरे बाबा पीर के पास नाकाबंदी की हुई थी, इसी दौरान पुलिस पार्टी ने हमीरा की तरफ से आ रहे ट्रक को रुकने का इशारा किया जबकि ट्रक चालक ने पुलिस पार्टी को देखकर ट्रक भगाने की कोशिश की लेकिन पुलिस पार्टी में शामिल जवानों ने आपसी तालमेल से ट्रक को चालक सहित काबू कर लिया। 

जब पकड़े गए ट्रक चालक से पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी ने पूछताछ दौरान अपना नाम शाम लाल उर्फ शामा पुत्र कश्मीर सिंह निवासी गांव नारदा, थाना दीनानगर जिला गुरदासपुर बताया।
 पुलिस पार्टी ने जब ट्रक में ट्रक के कैबिन की तलाशी ली तो उसमें बने बक्सों में 3 बोरे प्लास्टिक के बरामद हुए जिनकी तलाशी दौरान उनमें से करीब 100 किलो डोडे चूरा-पोस्त बरामद किया गया। पुलिस सूत्रों अनुसार आरोपी ने स्वीकार किया कि वह अपने मालिक सतविन्द्र सिंह पुत्र परमजीत सिंह निवासी गांव दौलतपुर जिला कपूरथला के कहने पर श्रीनगर के विभिन्न क्षेत्रों से डोडे चूरा-पोस्त लाकर कपूरथला व आसपास के विभिन्न क्षेत्रों में बेचता है जिसमें उसका मालिक सतविन्द्र सिंह भी उसके साथ काम करता है। 

swetha