पैरोल पर जेल से आथा था बाहर, 1.30 करोड़ की हैरोइन सहित धरा

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 09:49 AM (IST)

कपूरथल(भूषण): थाना कोतवाली व सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला की टीम ने कार्रवाई के दौरान प्रदेश में ड्रग बरामदगी, सोना छीनने सहित कई बड़ी वारदातों को अंजाम देने वाले एक ड्रग तस्कर को 260 ग्राम हैरोइन सहित गिरफ्तार किया है। बरामद हैरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 1.30 करोड़ रुपए बताई जा रही है, वहीं गिरफ्तार आरोपी गत दिनों जेल से पैरोल पर आया था।

 इस संबंधी एस.एस.पी. सङ्क्षतद्र सिंह ने बताया कि डी.एस.पी. सब-डिवीजन सर्बजीत सिंह बाहिया तथा डी.एस.पी. डी. मनप्रीत सिंह ढिल्लों की निगरानी में थाना कोतवाली के नवनियुक्त एस.एच.ओ. सुखपाल सिंह, एस.टी.एफ. कपूरथला सब-डिवीजन इंचार्ज सैलवेस्टर मसीह तथा सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला की टीम ने संयुक्त तौर पर कपूरथला सुभानपुर मार्ग पर नाकाबंदी कर आरोपी को काबू कर लिया। 

पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम सिमरनजीत सिंह पुत्र सुरजीत सिंह निवासी गुरनाम नगर सुल्तानविंड अमृतसर बताया। जब आरोपी की तलाशी ली तो उससे 260 ग्राम हैरोइन बरामद हुई। बरामद हैरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 1.30 करोड़ बताई जाती है। आरोपी ने बताया कि वह थाना सदर राजपुरा की पुलिस द्वारा वर्ष 2016 में 10 किलो अफीम बरामदगी के मामले में गत लंबे समय से जेल में बंद है तथा वह पिछले दिनों ही पैरोल पर जेल से बाहर आया था। जिस दौरान वह फिर से ड्रग के धंधे को अंजाम देने लगा। 

आरोपी ने खुलासा किया कि उसने बरामद हैरोइन दिल्ली के एक बड़े तस्कर से खरीदी थी तथा वह इसे अपने खास ग्राहक को देने जा रहा था। यह तस्कर कौन है इस संबंधी अभी पुलिस ने खुलासा नहीं किया है। वहीं पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि आरोपी ने प्रदेश के कई थाना क्षेत्रों में गंभीर वारदातों को अंजाम दिया है, जिसके दौरान वर्ष 2014 में उसने अमृतसर में एक व्यक्ति से एक किलो सोना छीना था। इसी दौरान अमृतसर में ही एक डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी को थाना सदर राजपुरा की पुलिस ने वर्ष 2016 में एक गुप्त सूचना के आधार पर लाखों रुपए की अफीम के साथ गिरफ्तार किया था। आरोपी से पूछताछ का दौर जारी है। पूछताछ के दौरान कई सनसनीखेज खुलासे होने की संभावना है।  
 

swetha