श्रीनगर से लाए गए 250 किलो चूरा-पोस्त सहित 3 काबू

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 10:50 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला की पुलिस ने नाकाबंदी के  दौरान श्रीनगर से लाए गए 10 लाख रुपए मूल्य के 250 किलो चूरा-पोस्त सहित 3 आरोपियों को एक ट्रक सहित गिरफ्तार किया है जिनके खिलाफ थाना सदर कपूरथला में मामला दर्ज कर लिया गया है।

सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला में बुलाए गए पत्रकार सम्मेलन में एस.पी. (डी) सतनाम सिंह बैंस ने बताया कि डी.एस.पी. (डी) मनप्रीत सिंह ढिल्लों की निगरानी में सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला के इंचार्ज इंस्पैक्टर सुरिंद्र चांद ने हमीरा मार्ग पर पुलिस टीम के साथ नाकाबंदी की हुई थी कि इस दौरान जब एक ट्रक को रुकने का इशारा किया गया तो ट्रक चालक ने ट्रक को भगाने की कोशिश की लेकिन पुलिस टीम ने घेराबंदी कर ट्रक  को रोक लिया। 

इस दौरान जब ट्रक चालक से उसका नाम व पता पूछा गया तो उसने अपना नाम नेकी पुत्र महिंद्रपाल निवासी गांव सलेचां थाना शाहकोट जिला जालंधर बताया जबकि ट्रक में बैठे दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम अमरीक सिंह उर्फ मिक्का पुत्र उदय लाल निवासी मोहल्ला टोटा शेखूपुर कपूरथला तथा तीसरे व्यक्ति ने अपना नाम कुलविंद्र सिंह उर्फ किंदा पुत्र जीत सिंह निवासी गांव माधोझंडा थाना सदर कपूरथला बताया।

सी.आई.ए. टीम ने जब डी.एस.पी. (डी) मनप्रीत सिंह ढिल्लों की निगरानी में ट्रक की चैकिंग की तो ट्रक के कैबिन में रखे 4 बोरे तथा कैबिन के ऊपर बने टूल बाक्स में से 6 बोरे चूरा-पोस्त बरामद हुआ जिसका वजन करने पर कुल 250 किलोग्राम निकला। ट्रक में बैठे तीनों आरोपियों से जब सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने खुलासा किया कि बरामद चूरा-पोस्त की खेप श्रीनगर के संगम क्षेत्र में रहने वाले बिलाल नामक व्यक्ति से लाई गई है। वे लंबे समय से जम्मू-कश्मीर से चूरा-पोस्त की खेप लाकर दोआबा क्षेत्र के विभिन्न जिलों में सप्लाई करते हैं तथा उनके ग्राहकों में कई खास व्यक्ति शामिल हैं। एस.पी. (डी) ने बताया कि आरोपियों ने यह भी खुलासा किया कि वे अब तक बड़ी मात्रा में चूरा-पोस्त की तस्करी कर चुके है। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ थाना सदर कपूरथला में मामला दर्ज कर लिया गया है।  

 

swetha