पाकिस्तान सीमा से सैलून के मालिक से 105 ग्राम, हैरोइन बेचने के लिए लाया इंजीनियर गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 10:20 AM (IST)

कपूरथला (भूषण): एस.टी.एफ. कपूरथला की टीम ने नाकाबंदी के दौरान एक इंजीनियर को गिरफ्तार कर उससे 50 लाख रुपए की हैरोइन बरामद की है। जिसके खिलाफ थाना कोतवाली में मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार एस.टी.एफ. लुधियाना व जालंधर जोन के ए.आई.जी. स्नेहदीप शर्मा के आदेशों पर एस.टी.एफ. इंचार्ज कपूरथला सलवैस्टर मसीह ने पुलिस टीम के साथ सुभानपुर मार्ग पर नाकाबंदी की हुई थी, इस दौरान गांव बूटा के नजदीक जब एक तेज रफ्तार स्विफ्ट कार को रुकने का इशारा किया गया तो कार चालक ने कार को सड़क किनारे खड़ी कर अंधेरे में भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस टीम ने उसको काबू कर लिया। उक्त व्यक्ति की पहचान हरविंद्र सिंह उर्फ इंद्र पुत्र हरदेव सिंह निवासी न्यू विजय नगर अमृतसर के तौर पर हुई। जिसकी कार की तलाशी लेने पर 105 ग्राम हैरोइन बरामद हुई। बरामद हैरोइन का अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मूल्य करीब 50 लाख रुपए बताया जा रहा है। 

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह ठेकेदारी का काम करता है तथा उसने ड्राफ्ट्समैन में डिप्लोमा किया हुआ है तथा सरकारी विभागों में ठेकेदारी करता है। उसने खुलासा किया कि उसको किसी दोस्त ने हैरोइन के धंधे में होने वाले मोटे लाभ का झांसा देकर इस धंधे में धकेला था। उसने बरामद हैरोइन भारत पाकिस्तान सीमा के नजदीक पड़ते एक गांव में काम करने वाले सैलून मालिक से ली थी जो लंबे समय से हैरोइन बेचने का धंधा करता था। उसने हैरोइन जालंधर से संबंधित एक व्यक्ति को सप्लाई करने के लिए ली थी जिसके साथ उसने डील की हुई थी तथा उसने बरामद हैरोइन मोटी रकम लेकर बेचनी थी। बताया जाता है कि पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे हुए हैं जिसके आधार पर आने वाले दिनों में कई और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। वहीं अदालत ने आरोपी को बुधवार तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

swetha