लूट, छीना-झपटी व चोरी की वारदातें करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2019 - 10:47 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने शहर में लूट, छीना-झपटी व चोरी की वारदात में शामिल 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे चोरी किए गए सामान, मोटरसाइकिल तथा पीतल की टूटियां बरामद की हैं। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इस संबंधी थाना सिटी कपूरथला में बुलाए गए पत्रकार सम्मेलन दौरान डी.एस.पी. सब-डिवीजन हरिंद्र सिंह गिल ने बताया कि एस.एस.पी. कपूरथला सङ्क्षतद्र सिंह के आदेशों पर थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने एस.एच.ओ. सिटी इंस्पैक्टर परमजीत सिंह के नेतृत्व में शहर में नाकाबंदी की हुई थी, इस दौरान पुलिस टीम ने जब एक मोटरसाइकिल सवार युवक को रुकने का इशारा किया तो उसने भागने की कोशिश की, परंतु पुलिस टीम ने पीछा कर आरोपी को काबू कर लिया। पूछताछ दौरान आरोपी ने अपना नाम मनदीप सिंह उर्फ मन्ना पुत्र जरनैल सिंह निवासी गांव मांगेवाल थाना ढिलवां जिला कपूरथला बताया।

आरोपी ने खुलासा किया कि उसने अमनदीप कौर पत्नी सुखजिंद्र सिंह निवासी नवां कोलीयावाल थाना फत्तूढींगा से उस समय शहीद भगत सिंह चौक कपूरथला के नजदीक पर्स छीन लिया था, जब वह पर्स में से रकम निकाल रही थी। इस मामले में थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने शिकायतकत्र्ता की शिकायत पर 26 जून 2019 को धारा 379 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया था। आरोपी से छीना गया एक मोबाइल तथा एक मोटरसाइकिल बरामद हुआ है। 

वहीं दूसरी ओर थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने गुरमुख सिंह पुत्र मंगल सिंह निवासी गांव तलवंडी भरो थाना सदर नकोदर की बहन हरमीत कौर से नई सब्जी मंडी के पास से सोने की बाली छीनने वाले आरोपी लखविंद्र सिंह पुत्र तरसेम सिंह निवासी गांव ताजीपुर थाना फत्तूढींगा को गिरफ्तार कर उससे सोने की बाली बरामद कर ली है। थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने सन्नी पुत्र सतपाल निवासी मोहल्ला किलेवाला कपूरथला के बयानों पर मुकद्दमा नंबर 168 तिथि 6 जुलाई 2019 के तहत धारा 454, 380 में वांछित आरोपी रणजीत सिंह उर्फ लाडी पुत्र कर्मजीत सिंह निवासी एन.आर.आई. कालोनी लांबड़ा जिला जालंधर को गिरफ्तार कर आरोपी की निशानदेही पर चोरी की गई पीतल की टूटियां बरामद की हैं। डी.एस.पी. गिल ने बताया कि तीनों आरोपियों से पूछताछ का दौर जारी है। 

 

swetha