पी.जी. व किराए पर मकान देने वाले मालिक पुलिस को दें किराएदारों का पूर्ण ब्यौरा: एस.पी.

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 11:44 AM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): पी.जी. व किराए पर रह रहे लोगों की जनसुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए पुलिस वैरीफिकेशन करवाने की अहमियत को गंभीरता से लेते हुए फगवाड़ा मंडल के पुलिस प्रमुख एस.पी. मंदीप सिंह द्वारा प्रशंसनीय पहल करते हुए एस.पी. कार्यालय में पुलिस पब्लिक मीट का आयोजन किया गया। एस.पी. फगवाड़ा मंदीप सिंह ने बताया कि उक्त बैठक बेहद सौहादपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई है।

इस दौरान उन्होंने जनसुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पी.जी. व किराए के मकान लेकर रहने वाले अंजान लोगों संबंधी मकान मालिकों को अवगत करवाते हुए कहा है कि वे मामले की गंभीरता से लेते हुए अपने यहां रहने वाले किराएदारों व पी.जी. की पुलिस वैरीफिकेशन हर हालत में करवाएं। ऐसा करना कानूनी तौर पर लाजिमी है। इसे लेकर जिलाधीश कपूरथला द्वारा धारा-144 सी.आर.पी.सी. के तहत आदेश भी जारी किए जा चुके हैं।

इसके साथ संबंधित लोगों को कहा गया है कि वे पी.जी. व किराए पर दिए जाने वाले मकान में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवाएं जिसका बैकअप कम से कम 30 दिनों का हो और जो बिजली जाने की सूरत में बैटरी बैकअप से लैस हो। इसी तर्ज पर पी.जी. व किराए के मकान में कौन आता है और क्या करता है इसका ब्यौरा रखा जाए और कहीं पर कुछ भी संदिग्ध पाने पर इसकी सूचना फगवाड़ा पुलिस को मुहैया करवाई जाए। बैठक में लोगों को स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि यदि कानून के अनुसार वे पी.जी. व किराएदारों को लेकर जारी आदेशों की पालना नहीं करते हैं तो दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कड़ी पुलिस कार्रवाई कानून के अनुरूप पूरी की जाएगी। 

swetha