प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को बर्बाद किया: सुनील जाखड़

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2019 - 01:29 PM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (आई) के प्रधान सुनील जाखड़ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने देश को आर्थिक तौर पर बर्बाद कर दिया है। जाखड़ ने कहा कि जो हालत आज देश की बनी हुई है उससे आने वाले समय में आर्थिक बदहाली की दास्तान इतनी भयानक होगी जिसकी कल्पना करनी भी कठिन होगी।

हकीकत यह है कि प्रधानमंत्री मोदी किसी की नहीं सुनते हैं और उनकी यही आदत देश की बर्बादी का कारण बन चुकी है। यदि मोदी समय रहते नोटबंदी के लिए गए बर्बादीपूर्ण सरकारी फैसले के तुरंत बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कही जा रही बातों का संज्ञान ले उनको स्वीकार लेते तो आज हमारे देश में ऐसे आर्थिक मंदी के हालात न होते। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह ने कहा था कि जो घटा है उसके बाद हमारे देश की आर्थिक वृद्धि दर 2 प्रतिशत गिर जाएगी और जो आज हम देख रहे हैं वो करीब 2 वर्ष पहले मनमोहन सिंह की कही गई बात की सत्यता प्रमाणित कर रही है। जाखड़ ने कहा कि पंजाब को अकाली-भाजपा गठबंधन के चले 10 वर्षों के राज ने बर्बाद कर डाला है। पंजाब में पूर्व बादल सरकार द्वारा चिट्टे की नदियां बहा दी गईं जिसके कारण आज हमारे पंजाबी नौजवान नशे की लत के ऐसे शिकार हो चुके हैं जिससे हमारी आने वाली नस्लें खराब होनी तय हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ अकाली नेता ही पंजाब में नशे के काले कारोबार में शामिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाबी में सफेद रंग को चिट्टा रंग कहा जाता है।

जाखड़ ने कहा कि चिट्टा व मगरमच्छ शब्द सुनकर अकाली नेताओं के होश उड़ जाते हैं। ऐसा क्यों है? उन्होंने कहा कि बात सुनने में भले ही अटपटी लगे लेकिन अकाली दल (ब) के नेता सुल्तानपुर लोधी शहर को सफेद रंग से रंगने की कही जाती बातों में सफेदीकरण शब्द का प्रयोग करते हैं जबकि पंजाब में सफेद रंग को चिट्टा कहा जाता है। फिर यह अकाली नेता सीधे तौर पर पंजाबी भाषा में चिट्टा शब्द क्यों प्रयोग नहीं करते हैं? उन्होंने कहा कि दलितों पर मोदी सरकार का घोर अत्याचार जारी है। पंजाब में आज यदि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के पैसे नहीं आ रहे हैं तो इसका जवाब फगवाड़ा से केंद्रीय रा’य मंत्री सोमप्रकाश कैंथ को जनता के दरबार में आकर देना चाहिए। श्री कैंथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस मुद्दे को लेकर क्यों सवाल नहीं करते हैं? उन्होंने कहा कि यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि मोदी सरकार चाहती ही नहीं है कि गरीबों व दलितों के बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकें।  इस मौके पर फगवाड़ा नगर निगम में कांग्रेसी पार्षद रामपाल उप्पल, जतिन्द्र वरमानी (पार्षद) सहित अनेक सीनियर कांग्रेसी नेता मौजूद थे। 

Vatika